काम पर अग्रिम करने के लिए सही मेकअप – कार्यालय मेकअप के प्रभाव पर हार्वर्ड अध्ययन

August 26
No comments yet

काम हार्वर्ड अध्ययन में सबसे अच्छा चेहरा मैरी क्लेयर

आकर्षण विभाग में एक छोटी लिपस्टिक मील जा सकती है। लेकिन यह मस्करा या ब्लश की जगह कैसे हो सकती है-आप काम पर सीढ़ी पर चढ़ने में मदद करते हैं? हार्वर्ड विश्वविद्यालय, मैसाचुसेट्स जनरल अस्पताल, और पीजी ब्यूटी (कवरगर्ल के निर्माता) के हालिया अध्ययनों से पता चलता है कि मेकअप की विभिन्न शैलियों धारणा को कैसे प्रभावित कर सकती हैं। हार्वर्ड मनोवैज्ञानिक नैन्सी एटकोफ, पीएचडी, अध्ययन के प्रमुख लेखक कहते हैं, “यह सजावट की शक्ति में निभाता है।” “हमने सौंदर्य के विकास और जीवविज्ञान के बारे में बहुत कुछ बोला है, लेकिन वे आनुवांशिक जीव हैं। इस शोध में, हमने साबित किया कि आप उन विशेषताओं को ले सकते हैं और महत्वपूर्ण रूप से बदल सकते हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे हैं-आपके जैसे लोग कितने आश्वस्त हैं, आप कितने आश्वस्त हैं बस मेकअप का उपयोग करना। यह वास्तव में आश्चर्यजनक है। ” और क्या, एक अलग अध्ययन में अमेरिकी आर्थिक समीक्षा पाया गया कि नियोक्ता शारीरिक रूप से आकर्षक श्रमिकों को बेहतर प्रदर्शन करने और अपनी नौकरियों में अधिक सक्षम होने की उम्मीद करते हैं। तो आप अपने लाभ के लिए मेकअप का उपयोग कैसे कर सकते हैं? यहां, एटकोफ अपने निष्कर्षों को दूर करता है और कुछ करियर-निर्माण अंतर्दृष्टि साझा करता है जो अब तक प्रकाशित नहीं हुए हैं।

अपने जॉब गोलियों का आकलन करें

“सामाजिक मनोविज्ञान में, लोग स्वचालित रूप से दो सार्वभौमिक आयामों पर दूसरों का मूल्यांकन करते हैं: एक शक्ति है- यही वह जगह है जहां आत्मविश्वास, स्थिति और आकर्षण खेलता है। दूसरा गर्मजोशी है- यह आपकी सहकारीता, परोपकार, विश्वास और समानता है।” “हमने माना कि मेकअप महिलाओं को अधिक आकर्षक और आत्मविश्वास दिखाएगा, और ऐसा हुआ। लेकिन हमें यकीन नहीं था कि यह गर्मी में कैसे खेलेंगे। कुछ मेकअप का प्रभाव पड़ता है: जब हमने असीमित लोगों के लिए विषयों की तस्वीरें दिखायीं समय की अवधि, [काफी तटस्थ] प्राकृतिक और व्यावसायिक दिखने से लोगों के निर्णय की संभावना और विश्वास पर वृद्धि हुई। सेक्सी [धुंधली आंखें] और ग्लैमरस [लाल होंठ] दिखने को काफी कम भरोसेमंद माना गया। ” निचली पंक्ति: यदि आपको विश्वास कमाने की आवश्यकता है (उदाहरण के लिए, आप एक डॉक्टर या सामाजिक कार्यकर्ता हैं), तो बस देखो-सोचने वाले छुपाने वाले, मस्करा, प्राकृतिक ब्लश को बढ़ाने का विकल्प चुनें। यदि आप बिजली से बाहर निकलना चाहते हैं, तो कहें, कॉर्पोरेट बिक्री प्रस्तुति में, एक मजबूत मेकअप लुक अधिक ध्यान देगा।

काम हार्वर्ड अध्ययन में सबसे अच्छा चेहरा मैरी क्लेयर

पहला प्रभाव COUNT

एटकोफ टिप्पणी करते हैं, “त्वरित नज़र और लंबे छापों के बीच अंतर देखने के लिए यह वास्तव में हड़ताली था।” “जब हमने चेहरों को फहराया, तो सभी बने-अप दिखने से क्षमता, पसंद और आकर्षकता को जोड़ने में सकारात्मक प्रभाव पड़ा, जिसका अर्थ है कि बहुत ही कम पहली छाप में, कोई मेकअप सहायक होता है। यह सुझाव देता है कि एक स्वचालित, अचूक स्तर जहां हम महसूस करने के बजाय मेकअप के लिए और भी अधिक उत्तरदायी हैं। ” लिंकडइन या फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्रोफाइल में फ़ोटो संलग्न करते समय इसके लिए खाता, जहां संभावित नियोक्ता या सहयोगी आपके द्वारा छवियों के माध्यम से तुरंत देख सकते हैं।

साक्षात्कार INSIGHT

“एक परिदृश्य में, हमने विशेष रूप से हमारे चूहे से पूछा, ‘क्या आप इस व्यक्ति को किराए पर लेंगे?’ आश्चर्य की बात नहीं है, हमने पाया कि प्रोफेशनल और नेचुरल लुक उच्चतम स्तर पर आ गए हैं। लेकिन, वास्तव में, सभी मेकअपों को नो मेकअप की तुलना में थोड़ा सा टक्कर मिली, सेक्सी लुक को छोड़कर-वास्तव में सुई को थोड़ा नकारात्मक दिशा में ले जाया गया। “

अपने दर्शक को जानें

क्या आप एक रूढ़िवादी कानून फर्म के भागीदारों के साथ एक सिलिकॉन घाटी स्टार्टअप या बैठक को संबोधित कर रहे हैं? “हम अक्सर प्रदर्शन नियमों के बारे में बात करते हैं- कुछ स्थितियों में वास्तव में मुस्कान करना ठीक है, और दूसरों में आप अधिक म्यूट करना चाहते हैं। यह कॉर्पोरेट संदर्भ पर निर्भर करता है, और उसी नियम मेकअप पर लागू होते हैं,” एटकोफ बताते हैं, जो अंक भी देते हैं बाहर बताएं कि विभिन्न आयु समूह पांच रूपों से अलग हैं। “40 से अधिक रैटर करने के लिए, ग्लैमरस लुक अधिक परिचित और सेक्सी लुक-सेक्सी कम से कम सुरुचिपूर्ण था, इसलिए वे इसके साथ सहज नहीं थे। उनके 20 और 30 के दशक में रेटर्स ने प्राकृतिक रूप से सबसे सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।” Etcoff युवा पीढ़ी के आम तौर पर अधिक आरामदायक काम वातावरण के लिए यह विशेषता है।

काम हार्वर्ड अध्ययन में सबसे अच्छा चेहरा मैरी क्लेयर

कुशल आयु

30 के दशक में मॉडल सभी श्रेणियों में सबसे अनुकूल स्थान पर हैं। यदि आप इस खिड़की में नहीं आते हैं, तो आपके लाभ के लिए मेकअप का उपयोग करने का अवसर है: “कुल मिलाकर, सेक्सी लुक ने लोगों को वास्तव में उनके मुकाबले छह महीने छोटे दिखने लगे। ग्लैमरस लुक मॉडल ने औसतन एक के बारे में देखा, साल पुराना। ” लेकिन ध्यान रखें कि सेक्सी ने कम से कम भरोसेमंद और स्थिर मूल्यांकन किया है।

जातिगत भूमिकायें

“हमने पुरुष बनाम महिला न्यायाधीशों को देखा और पाया कि मेकअप पुरुषों की तुलना में महिलाओं पर थोड़ा अधिक सकारात्मक प्रभाव डालता है, जो कुछ हद तक आश्चर्यजनक है।” एटकोफ बताते हैं कि महिला चूहे-विशेष रूप से महिलाएं जो खुद को आकर्षक मानती हैं-सामान्य रूप से अधिक महत्वपूर्ण थीं। इसलिए हालांकि कॉर्पोरेट दुनिया में महिलाओं का लंबा सफर तय हुआ है, दुर्भाग्यवश, हाई स्कूल मीन गर्ल नियम, दुर्भाग्यवश, अभी भी लागू हो सकते हैं।

* अध्ययन में, विभिन्न जातीय पृष्ठभूमि के 20 से 50 वर्ष की आयु के 25 महिलाएं, मेकअप से सेक्सी तक, तीव्रता के पांच स्तरों में बनाई गई थीं। 0.25 सेकंड (250 मिलीसेकंड) या असीमित समय के लिए उनकी तस्वीरें मूल्यांकनकर्ताओं, पुरुषों और महिलाओं के दो समूहों को दिखायी गयी थीं। विषयों को क्षमता, आकर्षण, पसंद, और भरोसेमंदता सहित कारकों पर मूल्यांकन किया गया था।

हम जानना चाहते हैं कि आप एमसी @ वर्क के बारे में क्या सोचते हैं। हमें बताने के लिए यहां क्लिक करें!

Your email address will not be published. Required fields are marked *

45 − = 39