‘द किंडरगार्टन टीचर’ पर मैगी गिलेंन्हाल, # मेटू, जेम्स फ्रैंको

अपने अनुमान में, मैगी Gyllenhaal एक जागृति से गुजर रही महिलाओं को खेलने के लिए जाता है। और यह विशेष रूप से उसके चरित्र के बारे में सच है बाल विहार शिक्षक, जो पिछले सप्ताह सुंदांस फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुआ था। Gyllenhaal लिसा कलात्मक आकांक्षाओं के साथ एक निराशाजनक शिक्षक है, जो प्रेरित और जुनूनी हो जाता है जब उसके एक छात्र खुद को एक विचित्र कवि होने के लिए प्रकट करता है। वह निश्चित रूप से अपने जीवन की एकता से बाहर खटखटाई गई है, लेकिन उसकी प्रतिभा को बढ़ावा देने की उसकी इच्छा अजीब फैसलों का विस्तार करती है।

“मुझे उम्मीद है कि यह ऊर्जा, और यह क्रोध, और यह दर्द, और यह आशा कुछ संहिताबद्ध हो सकती है।”

ऑटोग्राफ कलेक्शन होटल और द ब्लैक लिस्ट की इंडी फिल्म प्रोजेक्ट (जिसके लिए गिललेहाल एक सलाहकार है) के लिए एक अंतरंग पार्टी में रहते हुए, मैरीक्लायर डॉट कॉम अपनी अभिनेत्री के साथ बैठकर अपनी नवीनतम भूमिका और हॉलीवुड के # एमईटीयू गणना के बारे में बात करने के लिए बैठे। बाद में, Gyllenhaal एक जटिल समय पर हाथ में जटिल मुद्दों पर चर्चा करने के लिए अनिच्छुक था। (अंत में: वह उसके खिलाफ यौन दुर्व्यवहार के आरोपों पर टिप्पणी नहीं करेगी ड्यूस सह-कलाकार, जेम्स फ्रैंको।) फिर भी, उन्होंने इस पल के दौरान एक प्रमुख महिला होने की तरह कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान की।

छवि

मैगी Gyllenhaal और जेम्स फ्रैंको में ड्यूस.
एचबीओ

पर कैसे बाल विहार शिक्षक डोनाल्ड ट्रम्प से प्रभावित था:

“यह एक ऐसी महिला है जो मूल रूप से जागृत है और जिंदा रहना चाहता है-वह एक कलाकार है और कोई भी उसके काम की परवाह नहीं करता है। उसके पास कोई भी कलात्मक संबंध या मानव संबंध नहीं है, और वह संस्कृति की पागलपन से पागल हो गई है और वह समय जब वह खुद को पाती है। (वह उसी समय रहती है जो हम करते हैं।)

“गोल्डन ग्लोब में मुझे इस पर चर्चा करना मुश्किल हो गया क्योंकि इसके बारे में मेरी भावनाएं बहुत जटिल हैं।”

जब मैंने पढ़ा- और स्क्रिप्ट द्वारा इतनी चली गई, ट्रम्प अभी तक निर्वाचित नहीं हुआ था। मुझे लगता है कि ट्रम्प का चुनाव था, बहुत सी महिलाओं के लिए, और बहुत से लोग, जागने के लिए कॉल। और फिर भी जिन चीज़ों को हम जागने के लिए जरूरी थे, ट्रम्प चुने जाने से पहले भी सच थे। इसलिए मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, मैंने इसका जवाब दिया, और जब हमने पिछली गर्मियों में फिल्म बनाई, तो सबकुछ का दर्द और सदमे ट्रम्प बात कर रही थी-खासकर महिलाओं के संदर्भ में – मेरी प्रक्रिया का हिस्सा था। मैंने बहुत सी महिलाएं खेली हैं जिन्हें आप मिलते हैं सही क्योंकि वे अब तक नहीं जा सकते-वे जागने के लिए हैं, और दर्शक विभिन्न तरीकों को देखते हैं जो वे करते हैं। यह वास्तव में मेरे लिए दिलचस्प है और यहां लिसा के लिए सच है, सिवाय इसके कि वह जिस तरीके से चुनती है वह वास्तव में ट्रैक से बाहर है। “

#MeToo और # टाइम्सअप आंदोलनों पर:

“मुझे लगता है कि अगर उच्चतम स्तर पर अधिक लिंग समानता थी, तो चीजें बहुत अलग होंगी। मैं इसके बारे में बहुत कुछ सोच रहा हूं, और मुझे पांच मिनट के साक्षात्कार की तरह लगता है या एक लाल कालीन वास्तव में बात करने का स्थान नहीं है इस अविश्वसनीय रूप से जटिल मुद्दे के बारे में जो मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। और मेरे पास मेरे साथियों के साथ मेरे कुछ दोस्तों के साथ कुछ वाकई दिलचस्प बातचीत हुई है। लेकिन ईमानदारी से लैंगिक समानता के बारे में मेरी आंत भावनात्मक राजनीति और जहां हम दुनिया में हैं मेरी फिल्म।”

गोल्डन ग्लोब रेड कार्पेट पर # टाइम्सअप विरोध पर:

“मैं इसे व्यवस्थित करने का एक हिस्सा था। उन चीजों में से एक जो मैंने सोचा था, उनमें से एक यह था कि इनमें से सभी अभिनेत्री-जिनमें से कुछ बहुत छोटी हैं, जिनमें से कुछ बहुत पुराने हैं, जिनमें से कई मेरे समकालीन हैं, जिनमें से अधिकांश समय एक-दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा में है- हम सभी एक साथ जुड़ गए हैं, हम सभी एक कमरे में, बहुत से लोग बहुत ही स्मार्ट, दिलचस्प चीजें कह रहे हैं। हमने कानूनी सुरक्षा निधि के लिए सभी प्रकार के उद्योगों में महिलाओं के लिए भुगतान करने के लिए कानूनी रक्षा निधि के लिए पैसा बढ़ाया है। तो, यह आश्चर्यजनक है, है ना? और मैंने कहा है, और मैंने ट्वीट किया है, ‘मैं उचित प्रक्रिया के लिए नारीवादी हूं।’ मुझे आशा है कि यह ऊर्जा, और यह क्रोध, और यह दर्द, और यह आशा कुछ संहिताबद्ध हो सकती है जो संहिताबद्ध है।

छवि

2018 गोल्डन ग्लोब में मैगी गेलेंन्हाल।
गेटी इमेजेज

लेकिन गोल्डन ग्लोब में मुझे इस पर चर्चा करना मुश्किल हो गया क्योंकि इसके बारे में मेरी भावनाएं बहुत जटिल हैं, और बातचीत जो मेरे लिए सबसे रोमांचक रही है वे 45 मिनट तक चली गई हैं। मुझे रेड कार्पेट पर यह सवाल उठाने में मुश्किल हुई कि मैं कैसे महसूस कर रहा था कि मुझे ईमानदार महसूस हुआ। लेकिन जैसे मैंने कहा, यह मेरी फिल्म में है। यह भी अंदर है ड्यूस. ड्यूस misogyny के बारे में है, और यह इस बारे में है कि हम मुद्रा के रूप में मुद्रा का उपयोग कैसे करते हैं। “

स्क्रीन पर और अधिक मादा आवाज कैसे लाएं:

छवि

2018 Sundance फिल्म फेस्टिवल में मैगी Gyllenhaal।
गेटी इमेजेज

“ईमानदार होने के लिए, मेरे पास बड़े बजट स्टूडियो स्तर पर क्या होता है, इस पर बहुत अधिक नियंत्रण नहीं है। मेरी इच्छा है कि मेरे पास और अधिक हो, लेकिन मुझे लगता है कि हम सभी एक साथ अभिनेत्री कर इस तरह की छोटी फिल्मों के मामले में कुछ शक्ति है। इस फिल्म के बारे में इतना दिलचस्प क्या है कि यह लगभग पूरी तरह से महिलाओं द्वारा बनाई गई है- लेकिन यह व्यायाम या कुछ नहीं था। यह था कि सारा कोलांजेलो ने एक लिपि लिखी जो महिलाओं के लिए अविश्वसनीय रूप से आकर्षक थी। और इसलिए हम इसे एक चुंबक की तरह आकर्षित कर रहे थे।

मुझे नहीं लगता कि आप कह सकते हैं: ‘मैं केवल महिलाओं द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्में बनाने जा रहा हूं, क्योंकि कुछ फिल्में अच्छी नहीं होंगी। यह केवल काम करने जा रहा है अगर फिल्में वास्तव में अच्छी हैं। आपको अपने आंत और स्वाद के साथ जाना है, और उन परियोजनाओं को चुनना है जो आकर्षक हैं। मुझे लगता है कि हम महिलाओं के रूप में इस्तेमाल कर चुके हैं, किसी भी फिल्म या टेलीविजन परियोजना में देखते हुए, इसमें से केवल 30 प्रतिशत हमारे लिए प्रासंगिक हैं, या हमारे अनुभव की वास्तविक अभिव्यक्ति है। और हम जैसे ‘कूल, 30 प्रतिशत महान है,’ और हम खुद को उस 30 प्रतिशत में फिट करते हैं। जब मुझे कुछ ऐसा प्रस्तुत किया जाता है एक सौ प्रतिशत ऐसा लगता है कि यह एक स्त्री तरीके से व्यक्त होने के लिए कह रहा है, जिस तरह से मुझे असली लगता है, यह बहुत आकर्षक है। “

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 74 = 84