वेन बालों की देखभाल उत्पाद मुकदमा आगे बढ़ता है (अद्यतन)

August 26
No comments yet

अद्यतन (1 नवंबर, 2016, 7:56 पीएम): खबरों ने तोड़ दिया कि सीबीएस लॉस एंजिल्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक वेन के खिलाफ चाज़ डीन (और उनकी लाइन, गुथि-रेन्कर के वितरक) द्वारा 26 मिलियन डॉलर का मुकदमा दायर किया जा रहा है और प्रारंभिक निपटारे की मंजूरी दे दी गई है। अनुवाद: इस कक्षा-कार्य सूट के परिणामस्वरूप, 6 मिलियन लोग $ 25 से $ 20,000 तक मौद्रिक पुरस्कार के लिए पात्र हो सकते हैं, हालांकि यू.एस. जिला न्यायालय के न्यायाधीश को अभी भी समझौते पर अंतिम मंजूरी देनी होगी।

हालांकि, यह भी है कि यह वेन बालों की देखभाल की समस्याओं का अंत नहीं है। अब एफडीए 127 से अधिक उपभोक्ता शिकायत दर्ज कराने के साथ-साथ अपने सफाई कंडीशनरों से बालों के झड़ने के दावों की जांच कर रहा है। एफडीए के अनुसार, यह किसी भी कॉस्मेटिक बाल सफाई उत्पाद से जुड़ी रिपोर्टों की सबसे बड़ी संख्या भी होती है।

हालांकि, चाज़ डीन और उसके वितरक, गुथी-रेन्कर द्वारा वेन ने अभी भी जोर दिया कि उनके सफाई कंडीशनर उपयोग के लिए सुरक्षित हैं। आप नीचे वेन का पूरा विवरण पढ़ सकते हैं।

“चाज़ डीन द्वारा वेन सुरक्षित है और हम अपने सैकड़ों हजारों ग्राहकों को वेज़ के साथ चाज़ डीन उत्पादों द्वारा प्रदान करना जारी रखते हैं जिन्हें वे जानते हैं और प्यार करते हैं। चूंकि मुकदमेबाजी की प्रक्रिया समय लेने वाली और महंगी है, इसलिए हमने निपटारे को आगे बढ़ाने और इसे हमारे पीछे रखने का एक व्यावसायिक निर्णय लिया ताकि हम गुणवत्ता वाले उत्पादों को वितरित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। “

हम इस पोस्ट को अपडेट करना जारी रखेंगे क्योंकि हम अधिक जानकारी सीखते हैं।


अद्यतन (22 जुलाई ,016): हाल के एक बयान के मुताबिक, एफडीए ने वेन विवाद में शामिल होने का फैसला किया है। जुलाई की शुरुआत में, एजेंसी ने रिपोर्ट की है कि उन्हें चाज़ डीन क्लिनिंग कंडीशनर उत्पादों द्वारा वेन को प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं की 127 रिपोर्ट प्राप्त हुई हैं, यह नोट करते हुए कि “किसी भी कॉस्मेटिक हेयर क्लीनिंग उत्पाद से जुड़ी रिपोर्टों की सबसे बड़ी संख्या” है। वे अब उन अन्य उपभोक्ताओं से आग्रह कर रहे हैं जिन्होंने एफडीए को सीधे रिपोर्ट करने के लिए मुद्दों का अनुभव किया है। एजेंसी ने यह भी स्पष्ट किया कि वह “चाज़ डीन, इंक और गुथी रेन्कर, एलएलसी को सीधे 21,000 से अधिक शिकायतों की सूचना देगी, जिन्हें हमने विनिर्माण और वितरण सुविधाओं के निरीक्षण के दौरान सीखा।”

हालांकि, कुछ भी होने के बावजूद कोई दृढ़ संकल्प नहीं किया गया है, यदि कुछ भी बालों के झड़ने, बालों के टूटने, गंजा और खुजली का कारण बन रहा है, तो कुछ उपयोगकर्ताओं ने रिपोर्ट की है, एफडीए का कहना है कि यह ब्रांड को जानकारी प्रदान करने के लिए बुला रहा है जो मदद पाने में मदद कर सकता है इस मुद्दे के निचले हिस्से के साथ-साथ डॉक्टरों और स्वास्थ्य देखभाल प्रदाताओं तक पहुंचने के लिए ताकि उनके मरीजों को ब्रांड की परेशानी के बारे में पता चल सके और सफाई करने वाले कंडीशनरों को प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के किसी भी उदाहरण की रिपोर्ट कर सकें।

(पहली बार 8 जनवरी, 2016 को प्रकाशित किया गया।)

पिछले महीने, चाज़ डीन के लोकप्रिय सफाई कंडीशनर द्वारा वेन आग लग गए जब लोग सोशल मीडिया ले गए, फोटो पोस्ट कर रहे थे और दावा किया कि उत्पाद ने अपने बालों को साफ करने के अलावा बहुत कुछ किया है। 200 महिलाओं के एक समूह ने आरोप लगाया कि कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है कि कंडीशनर ने गंभीर बालों के झड़ने का कारण बना दिया है। और अब पर्यावरण कार्य समूह (ईडब्ल्यूजी) ने एक रिपोर्ट लिखी है जिसमें कहा गया है कि संघीय अदालत के दस्तावेजों के अनुसार, वेन के मालिक गुथी-रेन्कर, “चुपचाप कई सुरक्षा अध्ययन आयोजित कर रहे थे” लेकिन अध्ययन के परिणामों का खुलासा नहीं किया है जनता।

ईडब्ल्यूजी लिखता है, “उन अध्ययनों ने क्या निष्कर्ष निकाला? हम ईडब्ल्यूजी में जानना चाहते हैं-और ऐसे कई लोग जो कहते हैं कि वे घायल हो गए हैं। […] लेकिन दुर्भाग्य से कमजोर और पुराना संघीय कानून जो व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों उद्योग को नियंत्रित करता है गुड्डी-रेन्कर जैसी कंपनियों को ग्राहक शिकायतों या उनके स्वास्थ्य और सुरक्षा अध्ययनों के बारे में एफडीए को सूचित करने की आवश्यकता नहीं है। ” यह सच है। हमने पिछले साल अप्रैल में बताया कि सौंदर्य प्रसाधनों में सामग्री एफडीए द्वारा नियंत्रित नहीं होती है। हालांकि, पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स सेफ्टी एक्ट नामक एक बिल है जिसका उद्देश्य एफडीए को कॉस्मेटिक उत्पादों में पांच अवयवों के लिए सुरक्षा स्तर निर्धारित करना है: लीड एसीटेट (एक वर्णक), मेथिलिन ग्लाइकोल (फॉर्मडाल्डहाइड कुछ पेशेवर बाल-उपचार उपचारों में उपयोग किया जाता है) और क्वाटरनियम -15, डायजोलिडिनिल यूरिया, और प्रोपिल पैराबेन (संरक्षक)।

यहां बात है, यद्यपि: हमारे पास कुछ त्वचा विशेषज्ञों ने वेन के सफाई कंडीशनर में सामग्री पर नजदीकी नजर डाली थी, और उन्होंने पाया कि बोतल पर सूचीबद्ध कोई भी सामग्री संदिग्ध नहीं थी। बोस्टन स्थित त्वचा विशेषज्ञ, पापरी सरकार कहते हैं, “घटक सूची में कई चीजें साझा होती हैं जो अन्य शैंपू और कंडीशनर में आम होती हैं।” सरकार का कहना है कि यदि सूत्र में कुछ भी है जो कुछ चिंता उठा सकता है तो यह मीठा-बादाम का तेल, सुगंध और फूल निष्कर्ष होगा, जो एलर्जी ज्ञात हैं। लेकिन फिर भी, सरकार कहते हैं, अगर इन अवयवों के कारण लोगों को बालों के झड़ने का सामना करना पड़ रहा था, तो उन्हें यह भी पता होना चाहिए था कि उनका खोपड़ी खुजली और गुलाबी थी, और उनकी आंखों के आस-पास का क्षेत्र खुजली और लाल था। “जब वे इसका उपयोग कर रहे हों तो उत्पाद उनके चेहरे को चलाएगा, इसलिए आंखों के आस-पास का क्षेत्र विशेष रूप से संवेदनशील है,” वह बताती हैं।

वेन के प्रवक्ता जो हिक्सन कहते हैं, “हम अपने सभी उत्पादों का परीक्षण करते हैं, जैसा कि सभी प्रतिष्ठित कंपनियों के रूप में करते हैं। जैसा कि हमने पहले कहा है, कोई भी वैज्ञानिक साक्ष्य नहीं है कि यह सुझाव देने के लिए कि वेन उत्पाद बालों के झड़ने का कारण बन सकते हैं। उत्पाद को वास्तव में जानना आवश्यक है। ” तुम क्या सोचते हो? क्या वेन के सुरक्षा अध्ययन के नतीजे जारी करना अच्छा होगा?

हमारे Google ग्लास हेयर देखें कैसे करें:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

40 − = 39