14 तरीके महिलाएं अभी भी पुरुषों के बराबर नहीं हैं

नारीवादी आंदोलन ने पिछले कुछ वर्षों में विशाल कदम उठाए हैं- लेकिन लगभग एक शताब्दी है क्योंकि महिलाओं को वोट देने का अधिकार दिया गया था, इस मामले का दुखद तथ्य यह है कि: हमें अभी भी बहुत काम करना है। यहां, चौंकाने वाली तरीके अमेरिका में पुरुषों के बराबर नहीं हैं।

1. महिलाएं पुरुषों की तुलना में आम घरेलू सामानों के लिए अधिक भुगतान करती हैं।

शैम्पू, डिओडोरेंट-यहां तक ​​कि 10-पैक मोजे-ऐसे कई उत्पादों में से हैं जो महिलाओं के लिए अधिक खर्च करते हैं, इस विश्लेषण के मुताबिक हमने इस साल की शुरुआत में प्रकाशित किया था।

2. महिलाएं अपने पुरुष समकक्षों की तुलना में 16% कम पैसे कमाती हैं।

हालांकि वेतन अंतर कम हो रहा है, यू.एस. में महिलाएं पूरी तरह से काम कर रही हैं और अंशकालिक समय उनके पुरुष समकक्षों की 84% कमाती हैं, प्यू रिसर्च सेंटर के मुताबिक। दूसरे शब्दों में, पुरुषों को जितना अधिक पुरुषों को बनाने के लिए साल में अतिरिक्त 40 दिन काम करने की ज़रूरत होती है। यह संयुक्त राष्ट्र के अंतर्राष्ट्रीय श्रम संगठन की एक रिपोर्ट के मुताबिक विदेशों में भी एक गहरी तस्वीर है: दुनिया भर में महिलाएं पुरुषों को भुगतान की गई राशि का 77% बनाती हैं।

3. और काले और हिस्पैनिक महिलाओं के लिए, दरें भी बदतर हैं।

राष्ट्रीय महिला कानून केंद्र के अनुसार, काले महिलाओं को एक वर्ष में सफेद पुरुषों को बनाने के लिए 1 9 महीने का काम करना पड़ता है। यह संख्या हिस्पैनिक महिलाओं के लिए भी बदतर है, केंद्र मिला।

4. सरकार में महिलाओं को कम से कम प्रस्तुत किया जाता है।

यद्यपि महिलाएं अमेरिका की लगभग 51% आबादी बनाती हैं, यू.एस. कांग्रेस का केवल 20% महिलाएं शामिल हैं, जो सौभाग्य से या दुर्भाग्य से-वर्तमान कांग्रेस को अमेरिकी इतिहास में सबसे विविधता में से एक बनाती है, वाशिंगटन पोस्ट. यू.एन. के मुताबिक दुनिया भर में, सभी राष्ट्रीय संसद सदस्यों में से 22% जनवरी 2015 तक महिलाएं थीं।

5. कार्यकारी सुइट में महिला अल्पसंख्यक हैं।

फॉच्र्युन 500 कंपनियों में, वे बोर्ड के सदस्यों के 17%, सी-सूट अधिकारियों के 15% और 5% सीईओ खाते हैं, के अनुसार व्यापार अंदरूनी सूत्र. हालांकि, कुछ अच्छी खबर है। ए संयुक्त राज्य अमेरिका आज इस साल विश्लेषण में पाया गया कि मानक में 22 मौजूदा महिला प्रमुख अधिकारियों में से 21 गरीब की 500 इंडेक्स- जिसमें याहू, रक्षा ठेकेदार लॉकहीड मार्टिन और टीजेएक्स शामिल हैं, जो कंपनी टी.जे. जैसे खुदरा विक्रेताओं का मालिक है। मैक्स और मार्शल ने पुरुष सीईओ के औसत वेतन 12.7 मिलियन डॉलर की तुलना में औसतन 18.8 मिलियन डॉलर कमाए। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि एसपी 500 में 455 पुरुष सीईओ हैं।

6. समाचार मीडिया में महिलाएं अल्पसंख्यक भी हैं।

महिलाओं के मीडिया सेंटर की वार्षिक रिपोर्ट यूएस मीडिया 2015 में महिलाओं की स्थिति के मुताबिक महिलाएं 32% प्रतिशत कैमरे पर हैं। वे प्रिंट में 37% कहानियों की रिपोर्ट करते हैं, और इंटरनेट पर, वे 42% लिखते हैं समाचार।

7. और वे भी उभरते तकनीकी क्षेत्र में अल्पसंख्यक हैं।

अपनी विविधता रिपोर्ट के अनुसार, Google, माइक्रोसॉफ्ट, ट्विटर और फेसबुक समेत दुनिया की सबसे बड़ी तकनीकी कंपनियों में औसतन महिलाओं का लगभग 30% कार्यबल शामिल है।

8. महिलाएं अभी भी घरेलू बोझ का अधिक कंधे लेती हैं।

अमेरिकी सरकार के राष्ट्रीय समय उपयोग सर्वेक्षण के अनुसार, काम करने वाले माताओं को कामकाजी पिता की तुलना में बाल देखभाल कर्तव्यों से जूझने की अधिक संभावना है, भले ही दोनों पति घर के बाहर बराबर घंटे काम करते हों। घर के चारों ओर काम करने का बोझ पाने की भी संभावना है, भले ही वे घर पर रहने वाली माँ न हों।

9. महिलाएं मानव तस्करी के पीड़ित होने की संभावना अधिक हैं।

जर्नल में एक रिपोर्ट के मुताबिक 800,000 से ज्यादा लोग अंतरराष्ट्रीय सीमाओं में हर साल तस्करी कर रहे हैं दाई का काम प्रसूतिशास्र. और उनमें से 80% महिलाएं और लड़कियां हैं, जो ज्यादातर अपने घरों से विदेशों में वेश्यावृत्ति में मजबूर हो जाती हैं।

10. महिला सैनिकों को बलात्कार और उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है।

एक 2013 पेंटागन रिपोर्ट के मुताबिक, सक्रिय कर्तव्यों पर महिला पांचवीं और एक आधे महिला दिग्गजों को यौन उत्पीड़न किया गया था, और वास्तविक लड़ाई से महिलाओं को बलात्कार से PTSD के साथ छोड़ने की अधिक संभावना है।

11. कुल मिलाकर महिलाओं को बलात्कार और घरेलू हिंसा का बड़ा खतरा होता है।

वास्तव में, विश्व बैंक के मुताबिक, 15 से 44 वर्ष की उम्र के महिलाओं को कैंसर, कार दुर्घटनाओं, युद्ध या मलेरिया की तुलना में बलात्कार या घरेलू हिंसा का सामना करने का अधिक खतरा होता है। और दुनिया भर में 70% महिलाएं अपने जीवन के दौरान हिंसा का अनुभव करती हैं, यूएन ने कहा।

12. उच्च विद्यालयों में युवा महिलाओं को असमानता का अनुभव होता है।

शीर्षक IX के 1 9 72 में पारित होने के बावजूद, जो स्कूलों में लैंगिक समानता के लिए बुलाया गया था, अमेरिका के लगभग 4,500 सार्वजनिक उच्च विद्यालय- देश के सार्वजनिक विद्यालयों में से लगभग 28%-“खेल में बड़ी लिंग असमानता” है अटलांटिक, जिसने राष्ट्रीय महिला कानून केंद्र से डेटा उद्धृत किया।

13. सेवानिवृत्त महिलाएं गरीबी में रहने के लिए सेवानिवृत्त पुरुषों के रूप में दोगुना होने की संभावना है।

सीएनएनमोनी के अनुसार, पुरुषों की 6.6% की तुलना में 65 वर्ष और उससे अधिक आयु के 11 वर्ष की आयु गरीबी रेखा से नीचे रहते हैं। और सेवानिवृत्ति की आयु की महिलाएं सालाना 16,000 डॉलर की औसत आय पर भरोसा करती हैं, जो कि उसी उम्र के पुरुषों की तुलना में करीब 11,000 डॉलर है।

14. सभी उम्र की महिलाएं वास्तव में गरीबी रेखा से नीचे रहने के लिए पुरुषों की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं।

इंस्टीट्यूट फॉर विमेन पॉलिसी रिसर्च की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका भर में 15.5% महिला 11.9% पुरुषों की तुलना में गरीबी में रहते हैं। वह संख्या काला, हिस्पैनिक और मूल अमेरिकी महिलाओं के लिए बदतर है। विश्वव्यापी, गरीबी में रहने वाले 1 अरब से अधिक लोगों की बहुमत महिलाएं हैं, यूएन के मुताबिक।

Contents

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

70 + = 77