फ्रेड गुटेनबर्ग पार्कलैंड ने गन हिंसा से लड़ने के लिए अपने जीवन को समर्पित करने पर विक्टिम के पिता को गोली मार दी

August 26
No comments yet

दो हफ्ते पहले, मैं घर कुछ काम कर रहा था। मेरी पत्नी, जो एक बाल चिकित्सा व्यवसाय चिकित्सक है, मार्जोरी स्टोनेमैन डगलस हाई स्कूल से सड़क पर सीधे काम कर रही थी। मेरे पुत्र, स्टोनमैन डगलस में एक जूनियर ने मुझे एक आतंक में बुलाया कि मुझे यह बताने के लिए कि स्कूल में शूटिंग थी और वह दौड़ रहा था। वह अपनी 14 वर्षीय बहन जैम तक नहीं पहुंच सका। मैंने उससे कहा, आप दौड़ते रहते हैं। मुझे अपनी बहन के बारे में चिंता करने दो.

वह भाग गया और अंततः बाड़ कूद गया। उसने इसे वॉलमार्ट को सड़क के नीचे बना दिया, जहां मैंने उसे उठाया। हमने अगले कुछ घंटों को जैम पहुंचने की कोशिश कर बिताया, उसे ढूंढने की कोशिश की। हम अस्पतालों गए। हम मैरियट गए जहां वे छात्रों को रख रहे थे। आखिरकार, हमने पाया कि वह पीड़ितों में से एक थी। यह किसी और का बच्चा हो सकता है, और 16 अन्य मामलों में यह था। उनके पास बताने के लिए अपनी कहानियां हैं, लेकिन यह जैम है।


जैम एक अनोखा व्यक्ति था। वह नाखूनों के रूप में कठिन था। वह कोई नहीं थी जो बीएस के साथ रखी वह ठेठ मिडिल स्कूल / हाई स्कूल बकवास में पकड़ा नहीं गया था। वह 14 साल की एक लड़की थी जिसने अपना समय और प्रयास उन लोगों की रक्षा में रखा जो दूसरों को नहीं करेंगे। केवल 10 वर्षीय के रूप में, वह अक्सर अपने पड़ोसी के साथ लटकती थी, जिसने एस्पर्जर सिंड्रोम किया था। वह हमेशा उसके लिए एक दोस्त होगी। यही वह है जो वह है, यह हमेशा रहा है।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह किस समूह में थी, चाहे वह हमारा घर हो या नृत्य या स्कूल में, हर कोई मेरी बेटी को बेवकूफ, हास्यास्पद, ऊर्जावान के रूप में जानता था। मैंने अपने अंतिम संस्कार में कहा, “जैम, जहां भी वह गई, वह कमरे में ऊर्जा थी।” और वह थी।

उसने अपना पूरा जीवन निकाला था। वह एक बाल चिकित्सा शारीरिक चिकित्सक होने जा रही थी। वह बोका रटन में एक जगह पर काम करना चाहती थी जिसे द पाली इंस्टीट्यूट कहा जाता है-एक ऐसी जगह जो बच्चों के साथ काम करती है जिनके पास अंग विकृतियां होती हैं। उसे पता था कि वह शादी करने जा रही थी और 25 वर्ष का बच्चा था। यही वह तरीका है जिसने उसे लगाया- वह सिर्फ एक योजना थी।

छवि

जैम गुटेनबर्ग अपने माता-पिता फ्रेड और जेनिफर और उनके भाई जेसी के साथ।
फेसबुक / फ्रेड गुटेनबर्ग

वह तीन साल की उम्र से नृत्य कर रही है, और नौ साल की उम्र से प्रतिस्पर्धात्मक रूप से नाच रही है। जैम एक महान छात्र थे, लेकिन वह नृत्य करने के लिए रहते थे। वह उसका जुनून था। पिछले सप्ताहांत जैम की साल की पहली नृत्य प्रतियोगिता होगी। हालांकि यह चल रहा था, हम कब्रिस्तान जा रहे थे।

जैम लोगों को हंसने के लिए प्यार करता था। और जब उसने ऐसा किया, वह भी वास्तव में कठिन थी। वह सर्वश्रेष्ठ मित्र कार्यक्रम का हिस्सा थी-एक गैर-लाभकारी संगठन जो विकलांग लोगों के लिए दोस्ती बनाने के लिए समर्पित था। वह किसी ऐसे व्यक्ति को लेने से खुश थी जो किसी और को धमकाने वाली थी। वह एक बड़ा बच्चा नहीं था, लेकिन उसे परवाह नहीं थी। उन्होंने फ्रेंडशिप इनिशिएटिव नामक एक स्थानीय संगठन में अपना समय भी स्वयंसेवा किया- एक संगठन जिसमें विभिन्न विकलांग लोगों के लिए कार्यक्रम हैं।

“जैम, जहां भी वह गई, वह कमरे में ऊर्जा थी।”

छवि

फेसबुक / फ्रेड गुटेनबर्ग

उसकी पैदावार दूसरी जन्म से सुनाई गई थी। मैंने हमेशा अपने दो बच्चों के बारे में इस मजाक को बताया है: जब मेरा बेटा पैदा हुआ था, तो उसने वास्तव में पूरी तरह से रोया नहीं था। वह वास्तव में पहले कुछ दिनों में बहुत ठंडा था। जैम चिल्ला रहा था और एक घंटे बाद वह अभी भी चिल्ला रही थी। मैं अपनी पत्नी के पास गया और कहा, यह एक दूसरे की तरह नहीं है। लेकिन यही वह है जो जैम था-वह हमेशा मुखर और भावुक थी। वह हमेशा सुनाई गई थी।

मेरा घर अभी एक बहुत ही शांत जगह है। न केवल मेरी पत्नी और मैंने अपनी छोटी लड़की को खो दिया, लेकिन यह सबसे भयानक सार्वजनिक तरीके से हुआ। मेरी पत्नी संघर्ष कर रही है। मेरी बेटी उस उम्र में थी जहां एक बेटी और एक मां का रिश्ते बदलना शुरू हो जाता है और आप एक अलग तरह के रिश्ते का आनंद लेते हैं क्योंकि वह खुद एक औरत में बदल जाती है। मेरी पत्नी वास्तव में उस के लिए तत्पर थी, और वह उसे पाने वाला नहीं है।

एक परिवार के रूप में, हम अपने जीवन में वापस आकर आगे बढ़ते हैं। यही वह है जो हम करते हैं। लेकिन हम इसे जाने नहीं दे सकते। इस समय मैं इस बारे में परवाह करता हूं। हमें मीडिया के सामने रहने की जरूरत है। हमें राजनेताओं के सामने रहने की जरूरत है। हमें इस बदलाव तक सोशल मीडिया पर रहने की जरूरत है। इन वार्तालापों में से प्रत्येक के बाद इन बातचीत, हर समय हमेशा अस्थायी होते हैं। मैं निश्चित हूं; इस स्कूल के बच्चे निर्धारित हैं। हम इस बार ऐसा नहीं होने देंगे। यह पिता नहीं, इन बच्चों को नहीं, इस शहर में नहीं। फोन इन बच्चों के हथियार हैं- उन्होंने वास्तव में रिकॉर्ड किया है कि वास्तव में यह रिकॉर्ड करने के दौरान क्या हुआ था ताकि आप यह नहीं कह सकें कि ऐसा नहीं हुआ है – और उन्होंने उन्हें शानदार ढंग से उपयोग किया है।

छवि

फेसबुक / फ्रेड गुटेनबर्ग

ऑरेंज जैम का पसंदीदा रंग था। ऑरेंज भी बंदूक सुरक्षा आंदोलन का प्रतीक है। जैम के नाम पर, मैं बंदूक हिंसा को समाप्त करने के लिए लड़ने के लिए अपने पूरे जीवन को समर्पित कर रहा हूं। समुदाय के बाहर लोगों को ध्यान देना चाहिए। उन्हें बाहर निकलना चाहिए। उन्हें अपने प्रतिनिधियों को यह कहने के लिए बुलाया जाना चाहिए, डीओ कुछ सामान्य ज्ञान बंदूक सुधारों का समर्थन करें. उन्हें उन कंपनियों के बाद जाना चाहिए जो एनआरए के साथ व्यवसाय करते हैं- उस लॉबी में हमारे प्रतिनिधि नॉट्स में बंधे हैं, और हमें इसे तोड़ना है।

अगर आपके बच्चे हैं, तो यह आप हो सकता था। यदि आप अपने बच्चों की परवाह करते हैं, तो आपको कदम उठाने और कार्रवाई करने की आवश्यकता है। अगले हफ्ते या दो में एक समय आने वाला है जहां शोर मरने जा रहा है, और कुछ और आने वाला है। हम इसे अदृश्य नहीं होने दे सकते हैं। मैं थक गया हूँ, लेकिन लोग मुझ पर भरोसा कर रहे हैं-बच्चों के साथ लोग। मैं बस इसे किसी अन्य माता-पिता के साथ नहीं होने दे सकता। ई कैन’टी।

यदि आप बंदूक हिंसा रोकने में योगदान देना चाहते हैं, तो जैम के लिए ऑरेंज रिबन का दान करें, जो आगामी गैर-लाभकारी है जो स्कूल सुरक्षा मुद्दों को संबोधित करेगा।

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 6 = 1