टीना तचेन मिशेल ओबामा चीन का दौरा करते हैं

August 26
No comments yet

फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा के चीफ ऑफ स्टाफ के रूप में, मुझे चीन की हालिया यात्रा पर श्रीमती ओबामा से जुड़ने का विशेषाधिकार मिला क्योंकि उन्होंने आधिकारिक बैठकों और समारोहों में भाग लिया, अपनी मां और बेटियों के साथ ऐतिहासिक स्थलों का दौरा किया, और चीनी और अमेरिकी से बात की छात्रों। मुझे चीन की पहली महिला मैडम पेंग से मिलने के लिए सम्मानित किया गया, जो बीजिंग में अपने पहले दिन श्रीमती ओबामा से जुड़ गए, और उनके पति, राष्ट्रपति शी के साथ, कृपापूर्वक पहली महिला और उसके परिवार को एक अद्भुत रात्रिभोज और प्रदर्शन के लिए मेजबानी की। दीयायुताई राज्य Guesthouse। मुझे पहली महिला और उसके परिवार को उन स्थलों का आनंद लेने के लिए स्थानांतरित किया गया, जिन्होंने चीन के इतिहास में, महान दीवार से, फोरबिडन सिटी तक, टेरा कोट्टा योद्धाओं में इस तरह की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

एक चीनी अमेरिकी के रूप में, यह इस ऐतिहासिक यात्रा का हिस्सा बनने का एक विशेष सम्मान था। मेरे माता-पिता 1 9 4 9 में चीन से संयुक्त राज्य अमेरिका चले गए और क्लीवलैंड, ओहियो में बस गए जहां उन्होंने मुझे और मेरी बहन को उठाया। हमारे परिवार ने 1 9 70 के दशक में अपने माता-पिता के जन्मस्थान का दौरा किया, एक अवधि जिसके दौरान चीन को पश्चिमी दुनिया के साथ शायद ही कोई संपर्क था। प्री-स्काइप युग में, जहां चीन में रिश्तेदारों के लिए लंबी दूरी की लैंडलाइन कॉल असंभव थी, चीन और क्लीवलैंड को लगा कि वे दुनिया अलग थे।

टीना tchen हेडशॉट

व्हाइट हाउस की सौजन्य

मैं 1 99 0 के उत्तरार्ध में अपनी बेटी, एम्मा को अपनाने के लिए फिर से चीन गया था, और मैं सिर्फ दो दशकों में चीजों को बदलने के तरीके से अभिभूत था- सड़क पर और हर कोने के आसपास पश्चिमी व्यवसायों पर और अधिक कारें थीं। और मेरी सबसे हाल की यात्रा पर-जैसे हम बीजिंग, शीआन और चेंग्दू की सड़कों पर चले गए, और इन शहरों में से प्रत्येक में युवा लोगों से मुलाकात की- मुझे आज दुनिया से कितनी अधिक अंतःस्थापित किया गया था।

उदाहरण के लिए, उनकी यात्रा के दौरान, श्रीमती ओबामा को चीनी और अमेरिकी छात्रों के साथ पेकिंग विश्वविद्यालय में स्टैनफोर्ड सेंटर में एक साथ अध्ययन करने का अवसर मिला। ये छात्र सिर्फ अपने चीनी और अंग्रेजी में सुधार नहीं कर रहे हैं- वे उत्साही दोस्ती बना रहे हैं जो कॉलेज से स्नातक होने के बाद लंबे समय तक सहन करेंगे। इस तरह के रिश्तों को सिर्फ दो पीढ़ियों पहले ही असंभव था, और चीनी और अमेरिकी दोनों तरह के चीन में युवाओं के साथ जितना अधिक समय बिताया, उतना ही आशावादी और आशावादी मुझे अपनी बेटी के भविष्य के नेताओं के रूप में जो भूमिका निभाई जाएगी, उसके बारे में महसूस किया पीढ़ी। जैसा कि फर्स्ट लेडी ने हम सभी को चीन में अपने भाषणों में से एक में याद दिलाया, “… हम मानते हैं कि राष्ट्रों के बीच संबंध केवल सरकारों या नेताओं के बीच संबंधों के बारे में नहीं हैं। वे लोगों, खासकर हमारे युवा लोगों के बीच संबंधों के बारे में हैं। “

हमारे लंबे उड़ान घर के दौरान, मैंने अपने माता-पिता के बारे में सोचा- जो लोग चीन से आए थे, वे आप्रवासियों के रूप में आए थे – और संयुक्त राज्य अमेरिका की पहली महिला (और उम्मीद है कि, एक बार बाद में, मुझे वापस लौटने के लिए कितना गर्व होगा) फिर से निकट भविष्य में, उनकी पोती के साथ!)।

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 1 =