22 वर्षीय ओल्ड विद डाउन सिंड्रोम, मिकाला होल्मग्रैन, बस मिस यूएसए में प्रतिस्पर्धा की

August 26
No comments yet

मिस मिनेसोटा यूएसए – एक ही पेजेंट जिसने हलीमा एडन और हिजाब को विश्व स्तर पर रखा – बस सुंदरता की दुनिया में एक और प्रमुख बाधा तोड़ दी। पहली बार, डाउन सिंड्रोम वाली एक महिला न केवल मिस यूएसए पेजेंट में प्रतिस्पर्धा की, बल्कि दो पुरस्कार भी जीती।

ऐतिहासिक रूप से, सौंदर्य पेजेंट्स सौंदर्य की समावेशी या विविध परिभाषा को बढ़ावा देने के लिए बिल्कुल नहीं जानते हैं। लेकिन सोशल मीडिया की उम्र में, प्रतिभागियों ने शरीर विविधता और प्रतिनिधित्व के बारे में महत्वपूर्ण संदेशों को बढ़ावा देने के लिए अपने वैश्विक मंच का उपयोग करना शुरू कर दिया है (देखें: मिस यूनिवर्स प्रतियोगी डेविना बेनेट लगभग अपने प्राकृतिक बालों से प्रतिस्पर्धा करके ट्विटर तोड़ रहे हैं)।

नतीजा पेजेंट दुनिया में एक समुद्री परिवर्तन है जो मिकाला होल्मग्रेन जैसी अधिक महिलाओं को और अधिक सौंदर्य बाधाओं को तोड़ने की इजाजत दे रहा है। बज़फिड न्यूज की रिपोर्ट में, मिस यूनिवर्स संगठन के अनुसार मिस यूएसए पेजेंट में प्रतिस्पर्धा करने के लिए डाउन सिंड्रोम वाली पहली महिला बीस वर्षीय होल्मग्रैन ने इस सप्ताह दो ट्रॉफी घर लेते हुए इतिहास बना दिया। आत्मा पुरस्कार के साथ होल्मग्रेन पेश करते हुए कार्यकारी राज्य निदेशक डेनिस वालेस हेटकैम्प ने कहा, “आप हमेशा मिस यूएसए की भावना को अपने आप से सच करते हैं और दूसरों को पहले रखते हैं।” “आपके पास निस्संदेहता, नम्रता और आपके दिल में उत्तेजना और मुस्कान के साथ बाधाओं को दूर करने की क्षमता है।”

लोड हो रहा है

इन्सटाग्राम पर देखें

Holmgren की भागीदारी, और पुरस्कार विजेता मान्यता, सौंदर्य पेजेंट्स की दुनिया में एक गेम परिवर्तक है। उसने बज़फिड से कहा, “मैं बहुत चौंक गया था, मैं आँसू में था।” “मैं दुनिया की सबसे बड़ी पेजेंट के लिए एक विशेष ज़रूरतों के पेजेंट से चला गया। यह पागल है।”

2015 में विकलांग महिलाओं के लिए एक राज्य पेजेंट जीतने के बाद, उन्हें मिस मिनेसोटा के खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए आमंत्रित किया गया था – उनकी मां आश्चर्यचकित थीं कि वे डाउन सिंड्रोम के साथ एक प्रतियोगी शामिल करना चाहते थे। “मुझे एहसास नहीं हुआ कि यह मिस यूएसए और मिस यूनिवर्स पेजेंट का हिस्सा था और मुझे इसकी विशालता का एहसास करने में कुछ हफ्तों लगे और उसके लिए यह कितना बड़ा सौदा था,” उसने बुज़फिड से कहा।

यह एक बड़ा सौदा है। मॉडलिंग दुनिया में विकलांग महिलाओं के लिए प्रतिस्पर्धा रखने और योजनाओं को दूर रखने में मदद करने के साथ, होल्मग्रेन बड़े गोरा पेजेंट बालों से परे सौंदर्य की परिभाषा लेने में मदद करने वालों में सबसे आगे है। हम यह देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते कि वह आगे क्या करती है।


अधिक बाधा तोड़ने सौंदर्य के लिए:

  • यह सौंदर्य रानी अपने 25 इंच निशान क्यों दिखा रही है
  • अपनी त्वचा की स्थिति के लिए बुलिड होने के वर्षों के बाद, यह महिला एक सौंदर्य रानी और कार्यकर्ता बन गई
  • इस मिस यूनिवर्स प्रतियोगी ने बॉडी विविधता के बारे में एक शक्तिशाली संदेश साझा किया

11 हस्तनिर्मित सौंदर्य उत्पाद आप विश्वास नहीं करेंगे अमेज़ॅन पर हैं

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 55 = 57