अध्ययन के मुताबिक महिलाओं को महिला-मित्रतापूर्ण पोर्न ऑनलाइन कैसे मिलती है

August 26
No comments yet

महिलाएं विभिन्न कारणों से अश्लील का आनंद लेती हैं। यह एक सीखने का मौका, एक हस्तमैथुन सहायता, एक अंतरंग बूस्टर, और बस एक प्रमुख मोड़ हो सकता है। लेकिन इसमें प्रमुख मोड़ भी हो सकता है-नापसंद, misogynistic विषयों से उन कृत्यों के चित्रणों के लिए जो आप अभी नहीं हैं।

एक छोटे से, नए अध्ययन में प्रकाशित यौन व्यवहार के अभिलेखागार, शोधकर्ताओं ने अश्लील विरोधाभास में कबूतर किया है जो प्रायः कुत्तों के दर्शकों, विशेष रूप से महिला दर्शकों: अच्छा अश्लील भयानक हो सकता है, लेकिन खोज के रूप में हमेशा कुछ अप्रिय होने का सामना करना पड़ता है। यही कारण है कि शोधकर्ताओं ने उन रणनीतियों का विश्लेषण किया जो महिलाओं को ऑनलाइन अश्लील पसंद करने के लिए उपयोग करते हैं, वे सामग्री से बचते हैं, और उनके देखने के अनुभवों का आनंद लेते हैं।

क्या नहीं था पोर्न में देखने के लिए सर्वेक्षण की गई महिलाओं?

मिशिगन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं और अध्ययन लेखकों सारा चाडविक और साड़ी वैन एंडर्स ने कहा, “हम रुचि रखते थे कि महिलाएं अश्लील सामग्री की नकारात्मक सामग्री पर बातचीत करने के लिए क्या करती हैं।” फुसलाना. महिलाएं पोर्नोग्राफी पर नेविगेट करने के तरीके की खोज करके, चाडविक और वैन एंडर्स इस बात को उजागर करना चाहते थे कि महिलाओं को अक्सर पुरुष-नजर-वर्चस्व वाली अश्लील दुनिया में अपने लिए सकारात्मक यौन अनुभव बनाने के लिए कैसे काम करना पड़ता है।

जब लेखकों ने 18 से 64 के बीच 73 यौन रूप से विविध महिलाओं का सर्वेक्षण किया, प्रतिभागियों ने बताया कि कम से कम उन अश्लीलों का आनंद लिया जिन्हें वे महसूस करते थे, न कि महिलाओं- या queer- अनुकूल, अभिनेताओं के कल्याण पर असंगत, या अवास्तविक सेक्स और शरीर छवि के प्रतिनिधि मानकों। “इसके अलावा, विषमलैंगिक महिलाओं ने कहा कि मुख्यधारा के अश्लील साहित्य की विषमता समस्याग्रस्त थी क्योंकि विषमलैंगिक दृश्यों में पुरुष अक्सर अपमानजनक थे या अपनी खुशी पर ध्यान केंद्रित करते थे,” चाडविक और वैन एंडर्स कहते हैं। फ्लिप पक्ष पर, “queer महिलाओं ने कहा कि मुख्यधारा के अश्लील साहित्य की विषमताशीलता समस्याग्रस्त थी क्योंकि यह अक्सर queer महिलाओं और उनकी यौन गतिविधियों को इस तरह से दिखाया गया था कि विषम यौन उपभोक्ताओं के लिए स्पष्ट रूप से डिजाइन किया गया था।”

बिस्तर में चुंबन वाली महिला जोड़ी
गेटी इमेजेज

प्रतिभागियों ने किस तरह के अश्लील खोज की रिपोर्ट की?

अश्लील क्लिप में छिपे हुए सभी टर्न-ऑफ का सामना करने के लिए, प्रतिभागियों ने रणनीतियों का शस्त्रागार विकसित किया था। सबसे पहले, चाडविक और वैन एंडर्स ने पाया कि महिलाओं ने विशेष रूप से नकारात्मक सामग्री से बचने के लिए अपने खोज शब्द चुने हैं: कुछ ने “शौकिया अश्लील” की खोज की है ताकि वे अवांछितता से बच सकें और वास्तविक आनंद के चित्रण पा सकें, जबकि कुछ विषमलैंगिक महिलाओं ने एक प्रयास में “queer porn” की खोज की सूचना दी अश्लील रूढ़िवाद से बचने के लिए। एक विषमलैंगिक प्रतिभागी ने पुरुष भागीदारों की अश्लीलता देखने के लिए अपनी प्राथमिकता साझा की: “मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर मैं इस शरीर को उसके शरीर पर कुछ भी गलत नहीं मानता, तो मैं बस सोच रहा हूं, ठीक है, यह कभी नहीं होगा,” उसने कहा। “‘और वह [मुझे] नहीं है, तो मैं क्यों देख रहा हूं?’ क्योंकि तब यह सिर्फ उन सभी विचारों को सामने ला रहा है, मैं ऐसा कभी नहीं होने वाला हूं। “

एक बार जब वे पाते थे कि वे क्या देखना चाहते हैं तो प्रतिभागियों ने अश्लीलता कैसे ली?

शोधकर्ताओं ने पाया कि महिलाएं अक्सर अश्लील मिश्रणों के अपने संस्करण बना रही थीं। चाडविक कहते हैं, “महिला वास्तव में अश्लील साहित्य का उपयोग नहीं कर रही हैं क्योंकि यह निर्माता द्वारा बनाई गई थी।” “महिलाएं क्या देखती हैं और पढ़ती हैं अक्सर उन दृश्यों का एक व्यक्तिगत रूप से तैयार संकलन होता है जो समस्याग्रस्त सामग्री के आकर्षक और अनुपस्थित दोनों होते हैं।” एक क्लिप को इरादे के रूप में देखने के बजाय, महिलाएं एक विशिष्ट हाइलाइट रील बनाने के लिए क्लिप के माध्यम से स्कीम करके ध्यान केंद्रित करने के लिए विशिष्ट छवियों या दृश्यों को चुनती हैं या वे फास्ट-फॉरवर्ड बटन के अनुकूल होते हैं। अध्ययन में कुछ महिलाओं ने वीडियो हिस्से को पूरी तरह से टालने और अश्लील क्लिप का उपयोग विशेष रूप से साउंडट्रैक के रूप में करने की सूचना दी।

संक्षेप में, महिलाएं उनके लिए अश्लील काम कर रही हैं। शोधकर्ताओं का मानना ​​है कि उनके निष्कर्ष अश्लील उत्पादकों को एक संदेश होंगे कि महिला दर्शकों को पता है कि वे क्या चाहते हैं, उनके लिए यह खोजना मुश्किल हो सकता है। इस बीच, “हम उम्मीद करते हैं कि हमारे अध्ययन में कई तरीकों से प्रकाश डाला गया है कि महिलाएं ऐसे माहौल में एजेंसी और आनंद पाती हैं जो उनके लिए शत्रुतापूर्ण महसूस कर सकती है।” चाडविक और वैन एंडर्स कहते हैं।

निचली पंक्ति: यदि आप सकारात्मक अश्लील-देखने के अनुभव बनाने के लिए अपनी तकनीकें हैं तो आप अकेले नहीं हैं। ध्यान में रखने के लिए कुछ और? वहाँ खोज के इंतजार के लिए वहाँ विभिन्न प्रकार के सेक्स पॉजिटिव अश्लील हैं।


महिलाओं के साथ अश्लील कैसे जुड़ती है इसके बारे में और कहानियां पढ़ें:

  • 15 सेक्स-पॉजिटिव पोर्न साइट्स जो कि इसके लिए भुगतान करने योग्य हैं
  • ये महिला पोर्न रूढ़िवादों को धक्का देने के लिए एक मिशन पर हैं
  • पोर्न उद्योग में एक मेकअप कलाकार होने के नाते वास्तव में क्या पसंद है

अब, हमारे कल्याण संपादक को स्वादयुक्त लुब्स का प्रयास करें:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

70 − = 67