जैकलिन फ्राइडमैन की किताब \\\

August 26
No comments yet

लेखक, स्पीकर, और कार्यकर्ता जैकलन फ्राइडमैन के पॉडकास्ट “अनस्रीवुड” समकालीन यौन राजनीति के अंदरूनी बेसबॉल बताते हैं। उसके मेहमान अभिनेत्री तातियाना मास्लनी से खेल डेवलपर जो क्विन को कम बोल्ड-फेस के लिए गामट चलाते हैं – लेकिन कम कमजोर नहीं – जमीनी स्तर पर नामकरण। मैं इसे सुनता हूं जब मैं प्रजनन अधिकारों, एलजीबीटीक्यूआई + भेदभाव, और हमारे समाज में फूहड़ उत्पीड़न की खेदजनक स्थिति में अपने क्रोध की लालसा चाहता हूं। दूसरे शब्दों में, मैं इसे सभी लानत समय सुनता हूं।

unscrewed, पुस्तक – उपशीर्षक “महिलाएं, सेक्स, पावर, और हाउ टू स्टॉप लेटिंग द सिस्टम द स्क्रू यू ऑल ऑल” – ने मुझे वही सत्यापन दिया है और एक बहुत कुछ है। 14 नवंबर को, फ्राइडमैन की नवीनतम पुस्तक उन लोगों को प्रोफाइल करती है जो हमारी यौन संस्कृति के साथ गलत सब कुछ सुलझाने के लिए लड़ रहे हैं। संपूर्ण शोध के साथ, फ्राइडमैन व्यापक यौन शिक्षा, बेघर queer युवा, ऑनलाइन ट्रोल, मीडिया प्रतिनिधित्व, चिकित्सा पेशेवरों, विषाक्त मादात्व, सेक्स काम, अर्थशास्त्र, और अधिक के बीच संबंध दिखाने के लिए एक व्यापक चौराहे नेट बनाता है।

“मैंने लिखा unscrewed क्योंकि मैंने यौन स्थिति को स्वीकार नहीं किया है, “उसने मुझे हाल ही में एनवाईसी की यात्रा पर बताया – फ्राइडमैन बोस्टन में स्थित है – जहां हम पूर्वी शरद ऋतु के दिन पूर्वी नदी पर नौका सवारी करते थे। उसकी कर्ल, काले और लाल रंग की, हवा में चाबुक। “मुझे उम्मीद है कि, जब हम सोचते हैं कि हमारी यौन परेशानी किसी भी तरह से हमारी व्यक्तिगत असफलताओं के साथ आती है, तो हम सभी के लिए काम करने वाली यौन संस्कृति बनाने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्साहित महसूस करेंगे।”

फ्राइडमैन कई वर्षों से एक स्वस्थ यौन संस्कृति के लिए लड़ाई में रहा है। वह महिला, एक्शन एंड द मीडिया (जिसे कम से कम WAM! कहा जाता है) के संस्थापक और पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं, एक गैर-लाभकारी जो मीडिया में लिंग न्याय की वकालत करता है। unscrewed उसके बाद, उसकी तीसरी किताब है आप वास्तव में क्या चाहते हैं: स्मार्ट गर्ल की शर्म-मुक्त मार्गदर्शिका सेक्स और सुरक्षा के लिए – स्वस्थ कामुकता के लिए एक सुलभ गाइड – और हाँ मतलब हाँ !: महिला यौन शक्ति के दृष्टिकोण और बलात्कार के बिना एक दुनिया, एक निबंध संकलन फ्राइडमैन जेसिका वैलेंटी के साथ सह-संपादित। फ्राइडमैन ने असंतोष की अनुपस्थिति के आधार पर “कोई मतलब नहीं” के प्रतिस्थापन के रूप में “हां मतलब हां” को बदलने में भी मदद की है, जो कि असंतोषजनक और सकारात्मक के रूप में सहमति को पुनर्जीवित करता है।

ऐसी पुस्तक के लिए जो कुछ सुंदर परेशान वास्तविकताओं पर चर्चा करता है, unscrewed कबूतर के डैश को जोड़ने या आशा के जलने के लिए फ्राइडमैन की निर्दोष प्रवृत्ति प्रदर्शित करता है। चूंकि किताब महिलाओं के विश्वास के तरीकों की जांच करती है कि उनके पास यौन शक्ति है, उनके पास अधिकार नहीं है, यह आपके जीवन में यौन शक्ति गतिशीलता से निपटने के लिए ठोस सलाह प्रदान करता है। मैंने फ्राइडमैन के साथ उन गतिशीलता और अन्याय को संबोधित करते हुए खुशी को प्राथमिकता देने के बारे में बात की।

अनसुलझा में, आप एक वाक्यांश बनाते हैं: “गलत शक्ति”। यदि इस अवधारणा को समझाने के लिए आपके पास केवल एक लिफ्ट की सवारी थी, तो आप क्या कहेंगे?

वास्तविक यौन शक्ति के लिए व्यक्तिगत यौन “सशक्तिकरण” के प्रतीकों को प्रतिस्थापित करने के लिए हमें कई तरीकों से गलत वचन दिया गया है। उदाहरण के लिए, यह एक बोउडॉयर फोटो शूट करने के लिए वास्तव में बहुत अच्छा महसूस कर सकता है, लेकिन जब तक हम एक ऐसी दुनिया में नहीं रहते हैं, जहां कोई भागीदार दुनिया के साथ उन तस्वीरों को गैरकानूनी रूप से साझा करता है, तो वह भागीदार है जो शर्मिंदा होगा और हम नहीं, यह अभी तक असली नहीं है शक्ति। ऐसी चीजें करने में कुछ भी गलत नहीं है जो आपको अच्छे और मजबूत और यौन महसूस करते हैं! लेकिन खुद की भावनाएं पूरी यौन स्वतंत्रता नहीं हैं।

ऐसी चीजें करने में कुछ भी गलत नहीं है जो आपको अच्छा महसूस करते हैं और
मजबूत और यौन! लेकिन खुद की भावनाएं पूरी तरह से यौन नहीं हैं
आजादी।

गलत शक्तियां … महिलाओं को बताते हुए “शरीर सकारात्मकता” बेच रही हैं, उन्हें अपने सेल्युलाईट या उनके बगल के बारे में पर्याप्त बुरा महसूस करना चाहिए जो कि चमत्कारिक फिक्स बेचा जा रहा है। गलत शक्ति यह है कि इस तथ्य को अनदेखा करते हुए कि “सेक्सस्टार में काम करने वाली अधिकांश महिलाएं भारी कड़वाहट, उपपर श्रम की स्थिति, और कभी-कभी अपराधीकरण और शारीरिक हिंसा का सामना करती हैं, इस तथ्य को अनदेखा करते हुए हम” अभिनेता ठाठ “कैसे प्राप्त कर सकते हैं। गलत शक्तियां जंगली लोकप्रियता है भूरे रंग के पचास प्रकार, एक ऐसी कहानी जो मादा यौन जागृति का जश्न मनाने के रूप में बेची जाती है, लेकिन असल में एक महिला को धनी और दुर्व्यवहार करने वाले व्यक्ति की इच्छाओं को पूरा करने में दुर्व्यवहार किया जाता है। अशुद्धता एक ऐसी संस्कृति है जहां हर जगह हर जगह, हर चीज बेचने के लिए स्तनों का उपयोग किया जाता है, लेकिन स्तनपान अभी भी निषिद्ध है।

सुखद, संतोषजनक यौन जीवन और विषाक्त मर्दाना को समाप्त करने के लिए लड़ाई के बीच क्या संबंध है?

विषाक्त मर्दाना एक प्रदर्शन है, जो कि पुरुषों को अन्य पुरुषों के अनुमोदन (या हिंसक सजा से बचने के लिए) जीतने के लिए करते हैं। जब लोग उस जगह से बकवास करते हैं, तो वे वास्तव में अनुभव पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं – वे एक साथी पर हावी होने के लिए सेक्स करने की उपलब्धि पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। यह वास्तव में आदमी को खुशी देने वाला नहीं है, अकेले अपने साथी को चलो। परस्पर आनंददायक सेक्स केवल पुरुषों के लिए संभव है जब वे ए कर सकते हैं, वास्तव में संपर्क करने के लिए पर्याप्त असुरक्षित रहें और वास्तव में जो चाहते हैं उसके लिए पूछें, और बी अपने मादा भागीदारों को पूरी तरह सह-समान मानव के रूप में देखते हैं जिनके पास अपनी अलग, अलग इच्छाएं होती हैं ।

विषाक्त मर्दाना एक प्रदर्शन है, जो कि पुरुषों को जीतने के लिए करते हैं
अन्य पुरुषों के अनुमोदन (या हिंसक सजा से बचें)

और निश्चित रूप से, महिलाओं के लिए, विषाक्त मर्दाना के आसपास बढ़ने से हमें न केवल पुरुषों की इच्छा से डरने के लिए सिखाया जाता है, बल्कि यह भी कि सेक्स वास्तव में हमारे लिए नहीं है। सबसे अच्छा, हम सेक्स के बारे में पुरुषों के नाटकों में समर्थक होने के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, जिसके लिए दर्शक वास्तव में अन्य पुरुष हैं। यह हमें अपनी इच्छाओं और जरूरतों और सीमाओं से भी अलग करता है, और यह हमें क्रोधित, कभी-कभी अपमानजनक यौन जीवन स्वीकार करने के लिए सिखाता है, क्योंकि हम नहीं जानते कि एक बेहतर तरीका संभव है, या हम नहीं जानते कि वहां कैसे पहुंचे ।

सील प्रेस

मैंने बिना छेड़छाड़ की और मेरे चारों ओर किसी से कहा, “मुझे पता था कि यह सब जुड़ा हुआ था!” यह विशेष रूप से सच था क्योंकि मैंने धार्मिक अधिकार के राजनीतिक उदय के बारे में अध्याय पढ़ा था।

हाँ, धार्मिक अधिकार एक बड़ी समस्या है क्योंकि विशेष रूप से उनके संघीय और राज्य सरकारों पर इतना नियंत्रण है, और वे गर्भपात करने से महिलाओं को धोखा देने, झूठ बोलने और शर्मिंदा करने के लिए आपके और मेरे कर डॉलर को निर्देशित करते हैं; सार्वजनिक स्कूलों में अपनी लड़की-शर्मनाक, वैज्ञानिक रूप से अपमानजनक रोकथाम एजेंडा को धक्का देना; एलजीबीटी लोगों और किसी भी व्यक्ति के खिलाफ भेदभाव करना जिस तरह से वे स्वीकृति नहीं देते हैं; और विरोधी अश्लील अभियान चलाएं। क्या आप सभी उपन्यासों, या सिटकॉम, या वीडियो गेम के खिलाफ सार्वजनिक रूप से वित्त पोषित अभियान की कल्पना कर सकते हैं? यह पूछने के लिए पूरी तरह से मान्य है कि पोर्न की समग्र गुणवत्ता बेहतर क्यों नहीं है, या इसके कुछ उदाहरणों की आलोचना करने के लिए। लेकिन एक पूरे माध्यम के खिलाफ अभियान के लिए? यह सकारात्मक विक्टोरियन है।

धार्मिक अधिकार का मुकाबला मुश्किल है क्योंकि उनके तम्बू हमारे सरकारी संस्थानों के चारों ओर कसकर लपेटे जाते हैं। हमें वोटिंग और कार्यालय के लिए दौड़कर लड़ने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन मतदाता दमन रणनीति जैसे गेरीमेन्डरिंग और मतदाता आईडी कानून इन पुरुषों को रखने का हिस्सा हैं – और वे लगभग सभी पुरुष हैं – सत्ता में। इसलिए यदि हम अपने लोकतंत्र के बारे में धार्मिक अधिकार की पकड़ को ढीला करना चाहते हैं, तो हमें मतदाता दमन के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी होगी।

यदि आप ईसाई हैं, तो आप बहन रीच के चेरीस स्कॉट जैसे लोगों के साथ बाइबल का अध्ययन करके भी पीछे हट सकते हैं, जिनके बारे में मैं प्रोफाइल करता हूं unscrewed. वे पादरी प्रशिक्षण कर रहे हैं और जो कुछ भी दिलचस्पी है, वह वास्तव में गर्भपात, लिंग, कोमलता और धार्मिक अधिकार के अन्य पसंदीदा लक्ष्यों के बारे में क्या कहता है – और, spoiler, यह बिल्कुल भी नहीं है कि आपको विश्वास करने के लिए क्या किया गया है। हम इन पाखंडी यहुओं को नहीं दे सकते – जिन्होंने दो बार तलाकशुदा मॉडलकार बनाने में बड़ी भूमिका निभाई जो संयुक्त राज्य अमेरिका के यौन शिकारी अध्यक्ष [कथित धारावाहिक] हैं – सभी ईसाइयों के लिए खड़े हैं। वे नहीं करते

गैर-ईसाई भी अपनी धार्मिक आजादी के लिए खड़े होकर कार्रवाई कर सकते हैं, भले ही यह गैर-ईसाई धर्मों में अभ्यास करने का अधिकार है या हमारी स्वतंत्रता की मान्यताओं को हमारी सरकार द्वारा हमारे लिए मजबूर करने की हमारी स्वतंत्रता है। हमें संयुक्त राज्य अमेरिका में यहां एक लोकतंत्र नहीं माना जाता है।

हम अपने शयनकक्षों से प्रतिरोध में कैसे शामिल हो सकते हैं?

जब हमारे तथाकथित नेता डर और विभाजन को रोकने से अपनी शक्ति खींचते हैं, तो आनंद और कनेक्शन में निवेश स्वयं ही प्रतिरोध का कार्य होता है। तो हम यह कैसे करते हैं?

पहली बात यह जानना है कि आपके पास सबसे महत्वपूर्ण यौन संबंध आपके साथ होगा। यह जान लें कि आपको क्या खुशी है, आप क्या चाहते हैं, आपकी सीमाएं क्या हैं। पार्टनरड सेक्स के बारे में सोचने या अधिग्रहण के रूप में सोचने से दूर रहें, और इसे रचनात्मक सहयोग के रूप में देखने की ओर ध्यान दें, जिसे केवल अपनी समझ को गहरा कर सुधार किया जा सकता है।

अपने आकर्षण पूछताछ भी करें: क्या आप सेक्स पार्टनर के बाद जा रहे हैं जो शांत लगते हैं, या बहुत सारी सामाजिक स्थिति है? क्या आप ऐसे लोगों को गुजर रहे हैं जो सांस्कृतिक कलंक के कारण आपके लिए महान हो सकते हैं? उन दबावों का विरोध करना मुश्किल है, लेकिन जब आप करते हैं तो चीजें आप बहुत ही स्वादिष्ट हैं।

क्या आप सेक्स पार्टनर के बाद जा रहे हैं जो शांत लगते हैं, या बहुत सारे हैं
सामाजिक स्थिति? क्या आप उन लोगों को गुजर रहे हैं जो आपके लिए महान हो सकते हैं
सांस्कृतिक कलंक की वजह से?

जाहिर है, मुझे आशा है कि लोग बेडरूम में अपने प्रतिरोध को सीमित नहीं करेंगे। हमें चादरों और सड़कों पर विरोध करने की जरूरत है। लेकिन हम एक मैराथन में हैं, एक स्प्रिंट नहीं, और हमारी खुशी और संतुष्टि को प्राथमिकता देना और दूसरों के साथ हमारे संबंधों को प्राथमिकता देना सुनिश्चित करना भी जीवन-निरंतर है। अच्छा लिंग न सिर्फ शरीर बल्कि आत्मा को खिलाता है, जो हमें मजबूत और अधिक आधार बनाता है और हमारे सामने संघर्षों का सामना करने के लिए बेहतर तैयार होता है – और आने वाले लोग।


सम्बंधित:

  • “सेक्सी, लेकिन यौन नहीं”: सेक्स को अस्वीकार करने के लिए उन्हें पढ़ाने के दौरान लड़कियों को कैसे यौन संबंध दिया जाता है
  • महिलाएं बताती हैं कि वे आखिरी बार सोच रहे थे कि वे सेक्स करते थे
  • 9 सेक्स मिथक आपको विश्वास करना बंद करने की ज़रूरत है

अब, देखो जैसे हम शरीर के बालों को हटाने और स्वच्छता के बीच समस्याग्रस्त सहयोग को तोड़ते हैं:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 65 = 75