कॉन्स्टेंस वू हॉलीवुड में एशियाई स्टीरियोटाइप के बारे में खुलासा करता है

अप्रैल 2017 के अंक के लिए आकर्षण, हमने रंग की 41 महिलाओं को विविधता, समावेश, और सौंदर्य में त्वचा के रंग की राजनीति के बारे में खोलने के लिए कहा। यहां, अभिनेत्री कॉन्स्टेंस वू अपनी कहानी साझा करती है।

“मेरा परिवार चीनी-ताइवान है। मैं रिचमंड, वर्जीनिया से हूँ। जिस समुदाय में मैं बड़ा हुआ वह बहुत सफ़ेद था। स्कूल में आपको मिली स्टोरीबुक में सफेद बच्चे और एक जानवर, या जानवर शामिल थे, और जैसे ही आप बड़े हो गए थे, आपको उपन्यासों के बारे में बताया गया था, जैसे कि सफेद लड़कों और उनके कुत्तों की समस्याएं।

“[मेरा कार्यक्रम] जहाज़ से ताज़ा – ताज़ा 20 से अधिक वर्षों में [ए] एशियाई-अमेरिकी [परिवार] के नेतृत्व में पहला एशियाई-अमेरिकी टेलीविज़न शो है। मैं हमेशा टेलीविजन काम बुक करता था, लेकिन मैं हमेशा सहायक भूमिका में था, सबसे अच्छा दोस्त या सफेद व्यक्ति के सहायक। और मैं उसके लिए आभारी और खुश था। मुझे इसके बारे में सोचने के लिए मजबूर नहीं किया गया था, क्योंकि मुझे संतुष्टि के बिंदु पर फेंक दिया गया था। लेकिन एक बार जब मैं मुख्य भूमिका में था और अन्य लोगों ने इससे इतना बड़ा सौदा करना शुरू किया, मुझे एहसास हुआ कि मैं इससे पहले अंधेरा था। मैंने सोचा, मुझे उन लोगों द्वारा सामान पढ़ना चाहिए जिन्होंने मेरे बारे में सोचा है। यह काफी मुक्त था [यह पता लगाने के लिए] मैंने स्वयं को दोषी ठहराया था, मेरे पूरे जीवन में एक भाषा और एक समुदाय था जो मैंने पहले नहीं किया था। उस ने कहा, मुझे लगता है कि आत्म-दोष के प्रकार ने मेरे कार्य नैतिकता को सूचित किया। यह मुझे कड़ी मेहनत करना चाहता है।

Constance-वू
गेटी इमेजेज

“मेरा पहला एशियाई भूमिका मॉडल मिशेल क्वान था। उसकी सुंदरता भीतर से आती है। वह बाहर भी वास्तव में सुंदर है। लेकिन जब मैंने पहली बार अपनी आइस स्केट देखी, तो उसका प्रदर्शन इतना बढ़िया और सुंदर था कि वह सिर्फ चमक गई। और यह वैसे था, वाह, यदि आप वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं और आप एक अच्छी नौकरी करते हैं और आप अपने पूरे दिल से जो कुछ भी करते हैं उसे व्यक्त करते हैं – मुझे लगता है कि वह कैसे स्केट्स लेती है – तो आपको अपने जीवन में अर्थ और मूल्य मिलेगा। और अन्य लोगों को ले जाएं, जो लक्ष्य है। लक्ष्य मेरे लिए सफलता नहीं है।

“मैं चाहता हूं कि पत्रकार एशियाई अनुभव और एशियाई-अमेरिकी अनुभव के बीच अंतर के अनुरूप हों। मुझे लगता है कि वे अक्सर दोनों को एक साथ जोड़ते हैं और सोचते हैं कि जब मैं एशियाई-अमेरिकी कथाओं के बारे में बात करता हूं जो वे उद्धृत कर सकते हैं क्राउचिंग टाइगर हिडन ड्रैगन या Mulan अवधारणा के सबूत के रूप में जब यह एक अलग अनुभव है। हमें बताया जाता है कि हमें उन कहानियों से प्रभावित किया जाना चाहिए, भले ही वे हमारी कहानियां न हों। आप एक एशियाई-अमेरिकी फिल्म का नाम नहीं दे सकते जो कि पिछले दस वर्षों में मुख्यधारा है। आप एक नाम नहीं दे सकते। आप नहीं कर सकते। आप एक चीनी फिल्म, एक कोरियाई फिल्म, ब्ला ब्ला ब्लाह नाम दे सकते हैं, लेकिन यह अलग है। यहां तक ​​कि मेरा टेलीविजन शो भी एक अवधि का टुकड़ा है। यह ‘9 0 के दशक में स्थापित है। और आधुनिक समस्याओं, आधुनिक औजारों और आधुनिक व्यवसायों के साथ आधुनिक व्यवसायों के साथ आधुनिक लोगों के बजाय लोग कई पौराणिक दुनिया के रूप में एशियाई संस्कृति के बारे में सोचते हैं। जैसे हम सभी ताओवाद और कुंग फू से बात नहीं कर रहे हैं – कुछ लोग बस अपने प्रेमी के साथ अपने ब्रेक अप को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, और वे फेसबुक चल रहे हैं। “

लिंडसी वान गेल्डर द्वारा रिपोर्टिंग

इस लेख का एक संस्करण मूल रूप से अप्रैल 2017 के अंक में दिखाई दिया था फुसलाना. अपनी प्रति प्राप्त करने के लिए, न्यूजस्टैंड पर जाएं या अभी सदस्यता लें।


एक “एसिड-हमले जीवित व्यक्ति के बारे में बात करें कि उसने उसे” चोरी “चेहरा स्वीकार करने के बारे में कैसे सीखा:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 15 =