जेनिफर ट्रेस के रूप में सुंदर सुंदर है – आप बहुत ज्यादा जेनिफर तनाव नहीं हैं

August 26
No comments yet

9 से 5 तक, जेनिफर ट्रेस वाशिंगटन, डीसी में संघीय सरकार के लिए एक रणनीतिक योजना सलाहकार है, वह अपने प्रतिस्पर्धी कहानीकार हैं, जिन्होंने अपनी इच्छा, आत्म-बहिष्कार बुद्धि के लिए निम्नलिखित प्राप्त किया है। उनकी कहानियों की एक किताब, आप बहुत सुंदर नहीं हैं (क्रिएटस्पेस), इस महीने प्रकाशित किया जा रहा है। लेकिन तनाव ने कभी भी अपनी सबसे प्रसिद्ध कहानी का सपना देखा- जिसने पुस्तक के शीर्षक को प्रेरित किया- वह वायरल चलाएगा, एक अभियान शुरू कर देगा जो बदल रहा है कि महिलाएं खुद को कैसे देखती हैं।

मैरी क्लेयर: तो हमें बताएं कि “आप काफी सुंदर नहीं हैं” से आया था।

जेनिफर ट्रेस: यह एक लड़ाई के दौरान मेरे पूर्व पति ने मुझसे कहा था। वह वास्तव में दूर था, इसलिए मैंने उससे पूछा, “तुम मुझे इस तरह क्यों इलाज कर रहे हो?” और उसने कहा, “जेन, कभी-कभी मुझे लगता है कि तुम मेरे लिए काफी सुंदर नहीं हो।” आखिरकार, मुझे पता चला कि वह अपने कार्यालय में एक इंटर्न के साथ संबंध रख रहा था, यह गोरा, बड़ी छाती वाली कैलिफोर्निया लड़की। यह मुझे पहली बार सोचता है, रुको, था मैं काफी सुंदर हूँ? यहां तक ​​कि यदि आपके पास मजबूत आत्म-सम्मान है- जो मैं करता हूं-जब आपका पति / पत्नी आपको यह कहता है, तो यह दिल की छेड़छाड़ की तरह है।

एमसी: आपने उस हानिकारक टिप्पणी को वापस कैसे लिया?

संयुक्त: 2010 में, मेरे तलाक के 13 साल बाद, मैंने डीसी में लाइव स्टोरीटेलिंग दृश्य में प्रवेश करना शुरू किया। मैंने उन कहानियों के बारे में सोचा जो मैं कहना चाहता था, मेरे जीवन में परिभाषित क्षण, और यह एक बड़ा था। यह एक कहानी है जो लोग वास्तव में जुड़े हुए हैं। वे मुझे देखेंगे और कहेंगे, “आप ‘पर्याप्त नहीं’ लड़की हैं, है ना?” फिर जब मैं अपनी कहानियों को प्रकाशित करने के लिए एक वेबसाइट बनाने गया, तो मैंने yourenotprettyenough.com चुना, यह सोचकर कि यह उन लोगों के लिए एक मजाकिया मजाक होगा जो कहानी को जानते थे।

एमसी: और एक बार जब आप अपनी वेबसाइट लॉन्च करते हैं तो क्या हुआ?

संयुक्त: क्योंकि मैंने विश्लेषण स्थापित किया था, मैं देख सकता था कि लोगों ने मुझे ऑनलाइन कैसे पाया। और मुझे एहसास हुआ कि हर महीने हजारों लोग-गूगलिंग वाक्यांशों के बाद मेरी साइट पर पहुंच रहे थे जैसे “एम आई काफी सुंदर?” यह चौंकाने वाला था। पहले मैंने सोचा, तुम इंटरनेट क्यों पूछ रहे हो? यह एक जादू 8 बॉल पूछने की तरह है! लेकिन यह मेरे अंदर कुछ चमक गया। मैं कार्रवाई करना चाहता था।

एमसी: तुमने क्या किया?

संयुक्त: मैंने आत्म-सम्मान मुद्दों पर महिलाओं के लिए साइट को एक समर्थन और चर्चा समूह में बदलने का फैसला किया। मैं चाहता था कि यह सशक्तिकरण के बारे में वार्तालाप हो: आइए उस स्थान से बाहर निकलने के बारे में बात करें जहां आप सवाल पूछना शुरू करते हैं कि आप काफी सुंदर हैं या नहीं। मैंने सर्वेक्षण और वीडियोटाइप महिलाओं के जवाबों का आयोजन किया। मैंने सवाल पूछा जैसे, “आखिरी बार कब आप काफी महसूस नहीं कर रहे थे?” ज्यादातर लोग वापस आये, “सचमुच 30 सेकंड पहले, या कम से कम आज।” और मैंने लोगों से पूछा, “विशेष रूप से, आप इस तरह से महसूस करने के लिए क्या करते हैं?” मेरी पसंदीदा कहानियों में से एक ऐसी महिला से आई जिसने बात की कि वह हमेशा फेसबुक फोटो में खुद को कैसे छेड़छाड़ करती थी क्योंकि उसने सोचा था कि वह अधिक वजन देख रही है। उसने कहा, “मुझे खुद से पूछना पड़ा: क्या मैं फेसबुक पर व्यक्तिगत रूप से अलग दिखता हूं? नहीं, मैं नहीं करता। लोग जानते हैं कि मैं कैसा दिखता हूं और वे मुझे वैसे भी पसंद करते हैं।” मुझे लगता है कि युवा महिलाओं को संदेश फैलाना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है। यह गिरावट, मैं कॉलेज परिसरों के दौरे पर उतरता हूं जो वसंत 2014 के माध्यम से जारी रहेगा।

एमसी: इस अनुभव ने आपको महिलाओं और आत्म-सम्मान के बारे में क्या सिखाया है? क्या समस्या बेहतर या बदतर हो रही है?

संयुक्त: मुझे लगता है कि यह बेहतर हो रहा है। और जितना अधिक हम पॉप संस्कृति में प्रतिनिधित्व और स्वीकार्य लोगों को देखते हैं-लेना डनहम सोचते हैं- और हमारे दैनिक जीवन में, और जितना अधिक हम इसका मतलब रखते हैं और हम इसके बारे में कैसा महसूस करते हैं, वही होता है जब परिवर्तन होता है। @jdtress

Your email address will not be published. Required fields are marked *

− 1 = 1