कैसे सौंदर्य स्कूल पर ड्रेसेज राइडर लौरा कब्र ने उसका बनने और ओलंपियन की मदद की

जब अमेरिकी ड्रेसेज राइडर लौरा ग्रेव्स 11 साल की थी, तो उसने अपने पांचवें-ग्रेड के समय कैप्सूल के अंदर ओलंपिक के छल्ले के मिट्टी के मॉडल को दफन कर दिया, उम्मीद है कि वह इसे खेल की दुनिया के सबसे बड़े चरण में एक दिन बना देगी।

लेकिन कई एथलीटों के विपरीत जो अपने बचपन के प्रशिक्षण को अपने ओलंपिक पदार्पण के लिए प्रशिक्षण देते हैं, कब्र ने एक और पेशे पर ध्यान केंद्रित किया: कॉस्मेटोलॉजी।

वरमोंट में अपने परिवार के खेत में बढ़ते हुए, उन्होंने लंबे समय तक ड्रेसेज में एक प्रतिस्पर्धी करियर का सपना देखा था, एक घुड़सवार खेल जो सबसे सूक्ष्म संकेतों के माध्यम से पूर्वनिर्धारित आंदोलनों की एक श्रृंखला दिखाता है-मूल रूप से सवार और घोड़े के बीच दूरसंचार का एक रूप। यद्यपि उनका बजट मामूली था, लेकिन कब्र परिवार ने वर्डडेस, या डिडी को कम से कम खरीदा, जब वह 2002 में सिर्फ छह महीने का था। युवा और गर्म-स्वभाव वाले, हॉलैंड से डच वार्मब्लूड 14 वर्ष के लिए बहुत कठिन साबित हुआ संभालने के लिए। कब्र कहते हैं, “वह काफी परेशान था, जबकि मैं अपने जीवन में एक समय था जब मैं सामाजिक होना चाहता था।” मैं उन दो वर्षों के दौरान चुनौती के लिए जरूरी नहीं था। “

कब्रों ने अपने सपने को हेयरड्रेसिंग करने के लिए अलग रखा, एक जुनून जिसे उसने किशोरों के रूप में विकसित किया, जब वह अपनी माँ के बालों को ब्लीच करने में मदद करेगी या अपना खुद काट देगी। अपने कॉस्मेटोलॉजी लाइसेंस प्राप्त करने के बाद, 21 वर्षीय ग्रेव्स हेयरस्टाइलिस्ट के रूप में काम की तलाश करने के लिए बोस्टन चले गए, लेकिन बड़े शहर की हलचल और हलचल ने उन्हें तुरंत महसूस किया कि यह डिडि में लौटने का समय था और उनका मूल सपना पीछा करने का समय था।

कब्र कहते हैं, “मुझे बहुत जल्दी पता था कि यह शायद मेरी आत्मा में क्या है।” “लेकिन जब चीजें मुश्किल होती हैं और जब आप जवान होते हैं, तो आसान तरीका चुनना आसान होता है। और यही वह है जो मैंने थोड़ी देर के लिए किया था, लेकिन मेरा दिल मुझे दूर नहीं रख सका। मैंने जो भी किया, चाहे वह बाल या मेकअप या घोड़े थे, मैं इस पर सबसे अच्छा होने का दृढ़ संकल्प था। “

लॉरा ग्रेव्स 2014 एफईआई वर्ल्ड इक्वेस्ट्रियन गेम्स के दौरान वर्डेड्स की सवारी करते हैं,

एएफपी / गेट्टी छवियां

वह फ्लोरिडा चली गई, एक स्थिर पाया जो वह सबक के बदले में काम कर सकती थी, और यू.एस. ओलंपियन ड्रेसेज राइडर डेबी मैकडॉनल्ड्स के साथ प्रशिक्षित थी। Graves और Diddy के लिए ब्रेकआउट वर्ष 2014 था, जब उन्होंने व्यक्तिगत प्रतियोगिता में विश्व घुड़सवारी खेलों में पांचवां स्थान दिया। ग्रैंड प्रिक्स स्तर पर प्रतिस्पर्धा शुरू करने के बाद से यह एक साल से भी कम समय से कम रहा था। वे जल्द ही दुनिया में अग्रणी अमेरिकी जोड़ी बन गए।

उनकी रातोंरात प्रसिद्धि को “सिंड्रेला परी कथा” कहा जाता है, लेकिन यह एक साझेदारी है जिसने कई परीक्षणों और चुनौतियों का अनुभव किया है। दोनों इस सप्ताह अपने सबसे बड़े व्यक्ति का सामना करेंगे जब वे टीम और व्यक्तिगत घटनाओं में रियो में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

हमने नारियल के तेल, कई प्रकार के घोड़े की ब्राइड के महत्व पर और घुड़सवार से बात की, और कैसे उसकी कॉस्मेटोलॉजी पृष्ठभूमि ने उसे अपने घोड़ों से जोड़ने में मदद की।

हेयर स्टाइलिस्ट के रूप में काम करने से सीखा सबसे बड़ी बात लोगों के कौशल है। एक सैलून में, कभी-कभी आप उन लोगों से मिलते हैं जो आपको अपने जीवन में जो कुछ भी चल रहा है उसे बताना चाहते हैं या आपके पास ऐसे लोग हैं जो वास्तव में एक भयानक दिन कर रहे हैं। आपको अभी भी उन्हें महसूस करना होगा कि आप उनकी परवाह करते हैं और उन्हें जो कुछ भी मांग रहे हैं उन्हें दे सकते हैं। आप विभिन्न व्यक्तित्वों से निपटने के बारे में बहुत कुछ सीखते हैं। लोग वास्तव में इसके बारे में नहीं सोचते हैं, लेकिन घोड़ों के सभी अलग-अलग व्यक्तित्व भी हैं। उनमें से कुछ हर दिन बहुत उत्सुक हैं और उनमें से कुछ को हर दिन प्रेरित किया जाना है। मुझे उस चुनौती को लेने के लिए तैयार रहना होगा।

एक समय मेरी बहनें मजाक कर रही थीं, ‘ओह लौरा, अच्छी बात यह है कि आप उस [सौंदर्य] स्कूल में गए थे।’ लेकिन यह सच है: मैं अपने आप को घोड़ों के पैर बालों को क्लिप करने की क्षमता पर गर्व करता हूं और कभी भी कोई निशान नहीं छोड़ता, यह सुनिश्चित कर रहा हूं कि सभी बाल पूरी तरह से हैं।

मैं अभी अपने घोड़े के माइकल पर नारियल का तेल उपयोग कर रहा हूं। मुझे पता है कि प्राकृतिक तेल बहुत फायदेमंद है। यह निश्चित रूप से मेरे घोड़े के नियमित मूल लेकिन बहुत स्वस्थ रखने के मामले में मदद मिली है। बहुत से लोगों के घोड़े त्वचा के मुद्दों से संघर्ष करते हैं क्योंकि मिट्टी की वे अपनी त्वचा पर या कीड़ों और कुछ क्षेत्रों में कीड़े के प्रति प्रतिक्रियाएं प्राप्त करते हैं। मैं अपने घोड़ों को हर दिन शैम्पू और साबुन से धोने वाले बहुत से लोगों को देखता हूं, लेकिन मुझे पता है कि केवल उनकी त्वचा सूखी और परेशान होती है। बालों और त्वचा के बारे में थोड़ा सा ज्ञान होने के कारण, मुझे यह भी पता है कि बहुत ज्यादा साबुन का उपयोग न करें।

हम इन घोड़ों में से बहुत से पूछते हैं, और यह हजारों लोगों के सामने जाने और प्रदर्शन करने की उनकी पसंद नहीं थी। वे मूर्ख नहीं हैं; वे सोचने से ज्यादा चालाक हैं। [दौड़ के बाद], मैं वापस लौट आया और डिड्डी दिखाता हूं कि मैं उसके साथ सभी सेब और गाजर खिलाकर कितना खुश था। इसके बारे में कुछ खास बात है कि सिर्फ यह कहने के लिए, ‘ठीक है, मैं तुम्हारे साथ कर चुका हूं।’ यह वास्तव में उसे अगले दिन बाहर आने में मदद करता है और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता है।

सवार होने की विभिन्न शैलियों के लिए ब्राइड की विभिन्न शैलियों हैं। ड्रेसेज सवारी के लिए, हमारे पास बटन प्रकार का एक बड़ा प्रकार है। मैं घोड़े, बालों की मोटाई और गर्दन की लंबाई के आधार पर कहीं भी सात और 15 के बीच रख सकता हूं। हम आमतौर पर बटन को सीवन करते हैं-हम स्ट्रिंग के टुकड़े का उपयोग करके ब्रेड में बटन को शामिल करते हैं, और फिर हम इसे डबल या चौगुनी करते हैं ताकि यह गर्दन के आधार पर एक अच्छा छोटा बुन बन सके।

मैं हमेशा अपने घोड़े के बालों को बांधता हूं। मेरे पास एक बहुत ही खास शैली है जो मुझे पसंद है। एक सवार के लिए अपने घोड़े के बालों को बांधने के लिए यह बहुत आम नहीं है। बहुत सारे सवार के पास एक दूल्हा है, और इसके लिए दूल्हे जिम्मेदार हैं। रियो में, मेरी टीम और मैं किसी को ब्रेड करने की अनुमति दूंगा क्योंकि मैं समय पर स्थल नहीं ले पाता हूं। दूल्हे घोड़ों के साथ स्थल पर रहना पड़ता है, लेकिन एथलीटों को स्थल के बाहर रहना पड़ता है।

हम अपने घोड़ों के पुरुषों को ट्रिम करते हैं ताकि वे चार से छह इंच लंबे हों। ड्रेसेज में, पूंछ के किनारों को दाढ़ी देना काफी स्वीकार्य है ताकि वह किसी भी फ्लाईवे को नियंत्रित करने के लिए बहुत सपाट हो और उन्हें साफ दिख सके।

जब मैं प्रतिस्पर्धा करता हूं तो मैं हमेशा लिपस्टिक पहनता हूं। मैं पसीने जा रहा हूं और मेकअप चलाने जा रहा है, और मैं अपने चेहरे को तौलिया से मिटा देना चाहता हूं। लेकिन तस्वीरों में एक बड़ा प्रभाव रहता है और लिपस्टिक की एक अच्छी छाया है। मैं प्यार करता हूँ रेवलॉन कलरस्टे ओवरटाइम होंठ रंग एक छोर पर रंग और दूसरे छोर पर चमक के साथ। मेरे पास हमेशा मेरे टाइल बॉक्स में हैं। फिर, मैंने अपने बालों को एक साफ छोटे बुन में टकराया और हेलमेट पर रख दिया।

ओलंपिक फेंसर दगमार वोजनीक ऑन टेक टेक-नो-कैदी ब्यूटी:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

+ 62 = 67