Amal Clooney के बारे में #MeToo आंदोलन के बारे में \\\

August 26
No comments yet

अमेरिकन प्रचलनमई कवर स्टार अमल क्लूनी, अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार वकील, आने वाली मेट गाला सह-अध्यक्ष, और महिलाओं के लंबे समय से डिफेंडर के अलावा अन्य कोई नहीं है। के साथ बैठना प्रचलन एबरलाश हाउस में, ऑक्सफोर्डशायर घर में वह अपने दो बच्चों और उसके पति जॉर्ज के साथ साझा करती है, उन्होंने आईएसआईएस द्वारा लक्षित याजीदीस की रक्षा करने वाले अपने उच्च प्रोफ़ाइल कानूनी मामले में उनके परिवार से विषयों पर चर्चा की। एक बिंदु पर, वार्तालाप #MeToo आंदोलन में बदल गया। क्लूनी ने अपनी बेटी एला के लिए भविष्य को बेहतर बनाने के लिए यौन उत्पीड़न और हमले के बचे हुए लोगों की सराहना की, जो जून में एक को बदलते हैं।

क्लूनी ने कहा, “मुझे लगता है कि बहादुर महिलाओं की वजह से उनकी कहानियों को बताने के लिए आगे आ गया है, भविष्य की कार्यस्थल मेरी बेटी के लिए सुरक्षित होगी क्योंकि यह मेरी पीढ़ी के लोगों के लिए थी।” प्रचलन. “हम ऐसी परिस्थिति में हैं जहां एक शिकारी कम सुरक्षित महसूस करता है और एक पेशेवर महिला अधिक सुरक्षित महसूस करती है, और यही वह जगह है जहां हमें होना चाहिए।”

वोग / एनी लीबोविट्ज़
वोग / एनी लीबोविट्ज़
वोग / एनी लीबोविट्ज़
वोग / एनी लीबोविट्ज़

क्लूनी के अपने काम में हाल ही में याज़ीदी शरणार्थी महिलाओं का बचाव शामिल है, जिन पर यौन उत्पीड़न और आईएसआईएस द्वारा दुर्व्यवहार किया गया है। उसके साथ बातचीत के दौरान प्रचलन, उन्होंने अपने ग्राहक नाडिया मुराद, 25 वर्षीय याज़ीदी शरणार्थी और नोबेल शांति पुरस्कार नामांकित व्यक्ति को साक्षात्कारकर्ता पेश किया, जिन्होंने हाल ही में अपने संस्मरण को प्रकाशित किया था।

मुराद क्लूनी के बारे में कहते हैं, “बहुत से लोग मदद करने के लिए कदम उठाए नहीं गए थे।” प्रचलन एक अनुवादक के माध्यम से टुकड़ा। “मुझे आश्चर्य हुआ कि उसके जैसे कोई व्यक्ति – एक मजबूत रिकॉर्ड वाला सफल वकील – हमारी मदद करेगा। हम बहुत छोटे समुदाय हैं।”

क्लूनी के पेशेवर ट्रैक रिकॉर्ड को देखते हुए, याजीदी शरणार्थियों के कारण पर लेने का उनका निर्णय आश्चर्यजनक नहीं हो सकता है। जैसा प्रचलन 2015 में, क्लूनी ने अज़रबैजानी जांच पत्रकार, खदीजा इस्माइलोवा का प्रतिनिधित्व किया। इस्माइलोवा ने आक्रमण किया था कि क्लोनी ने तर्क दिया था कि इस्माइलोवा ने अज़रबैजान के राष्ट्रपति के हिस्से पर भ्रष्टाचार की रिपोर्ट करने वाली एक कहानी प्रकाशित की थी। और क्लूनी के शुरुआती कार्य में से एक यूलिया टामोसोन्को, ऑरेंज क्रांति नेता और पूर्व यूक्रेनी प्रधान मंत्री की ओर से यूरोपीय अधिकारों के यूरोपीय न्यायालय की याचिका दायर कर रहा था, जो कि अनुसार प्रचलन, “यूक्रेनी सरकार द्वारा उसके खिलाफ एक राजनीतिक रूप से प्रेरित कानूनी मामला आरोप लगाया।” क्लोनी ने डेढ़ साल पहले एक भाषण में कहा, “महिलाओं के रूप में हम अल्पसंख्यक नहीं हो सकते हैं, लेकिन एक बंधन है जिसे हम सभी साझा करते हैं।” प्रचलन. “यह भूगोल का बंधन नहीं है। या धर्म या संस्कृति। यह साझा अनुभव का बंधन है – अनुभव जो केवल महिलाओं के माध्यम से जाते हैं, और केवल महिलाओं का सामना करते हैं।”


यौन उत्पीड़न और हमले के खिलाफ खड़े लोगों के बारे में और कहानियां पढ़ें:

  • न्यायमूर्ति रूथ बैडर गिन्सबर्ग ने यौन उत्पीड़न की अपनी खुद की # एमटीयू स्टोरी साझा की
  • यौन हमले के उत्तरजीवी से मिलें जो ट्रम्प के संघ राज्य में भाग ले रहे हैं
  • ब्रेंडन फ्रेज़र ने यौन उत्पीड़न होने का कहना है कि मई में उनके करियर को खत्म कर दिया गया है

अब, 100 साल के बच्चों को सलाह दीजिए कि आप जो करते हैं उससे प्यार कैसे करें:

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 1 =